पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भास्कर एक्सक्लूसिव:वाह! संकट काे अवसर में बदला, पीपीई किट खरीदने के लिए वर्क ऑर्डर किसी का, किसी और से खरीद लाए किट

चाईबासा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेराेना संकट काल में सदर अस्पताल प्रबंधन ने खरीदे 10.50 लाख रुपए के पीपीई किट

कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र पीएम माेदी ने कहा था- संकट काे अवसर में बदलें। इसका एक उदाहरण पश्चिमी सिंहभूम जिला स्वास्थ्य विभाग ने पेश किया है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने पीपीई किट खरीद में भारी गड़बड़ी की है। कोरोना काल में जिला स्वास्थ्य विभाग ने 10.50 लाख रुपए में 1000 पीपीई किट की खरीदारी की। इस पीपीई किट की खरीद के लिए निविदा निकाली गई थी। निविदा आदित्यपुर की इमेज इंडिया नामक सप्लायर को मिली। इस पर सदर अस्पताल के बाबूओं ने उक्त सप्लायर को पीपीई किट आपूर्ति के लिए वर्क ऑर्डर भी दे दिया।

सिविल सर्जन के पत्रांक 696 (दिनांक 6 अगस्त 2020) के माध्यम से यह वर्क ऑर्डर जारी किया गया। इसमें इमेज इंडिया को 1050 रुपए प्रति पीपीई किट के हिसाब से एक हजार किट यानी कुल साढ़े दस लाख रुपए की पीपीई किट आपूर्ति करना था। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। वर्क ऑर्डर निकलने के दो दिन बाद ही आठ अगस्त 2020 को रांची की आरुषि इंटरप्राइजेज ने उक्त पीपीई किट सदर अस्पताल में आपूर्ति कर दी।इस आपूर्तिकर्ता ने अपने बिल में सिविल सर्जन कार्यालय से जारी जिस वर्क ऑर्डर का पत्रांक अंकित किया है, वह वर्क ऑर्डर इमेज इंडिया नामक फर्म को जारी हुआ है।यही नहीं, रांची के फर्म ने पीपीई किट आपूर्ति करने में जितनी तेजी दिखाई, उतनी ही तेजी में उसे जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से भुगतान भी कर दिया गया। सूत्रों की मानें तो आरुषि इंटरप्राइजेज जिला स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के चहेते की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें