दुकानदारों की मनमानी / चक्रधरपुर में एनसीईआरटी की किताब के साथ कॉपी लेने का दबाव, शिक्षा विभाग से शिकायत

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:30 AM IST

चक्रधरपुर. चक्रधरपुर के इतवारी बाजार स्थित अल्का बुक हाउस में सीबीएसई सहित अन्य बोर्ड के बच्चों के लिए एनसीईआरटी की किताब के साथ क्लासमेट कंपनी की कॉपी लेने की मनमानी की जा रही है। इस पर  अभिभावकों ने दुकानदार की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया है। के विभिन्न वेबसाइट्स पर वायरल किया है। चक्रधरपुर में इन दिनों यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें दुकानदार की मनमानी साफ दिख रही है।

मामले को लेकर अभिभावकों में रोष व्याप्त है। इसकी जानकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी को भी दी गई है। वीडियो में अल्का बुक हाउस में एनसीईआरीटी की किताबों को क्लासमेट कंपनी की कॉपियाें के साथ सेट बनाकर बेचा जा रहा है। जब अभिभावकों ने सिर्फ किताबें देने की बात कही तो दुकानदार ने इनकार कर दिया। कुछ अभिभावक लॉकडाउन के कारण बच्चों का भविष्य देखकर किताबें नहीं मिलने के डर से कॉपी भी खरीद रहे हैं।

अभिभावकों के अनुसार, दुकानदार के पास स्कूली बच्चों की लिस्ट भी है। यह सबकुछ स्कूलों से सांठगांठ कर किया जा रहा है। इधर, डीईओ नीरजा कुजूर का कहना है- किताब दुकानदार अभिभावक पर अपनी मनमानी नहीं कर सकते हैं। कोई भी अभिभावक अपने मन से किताब या कॉपी खरीद सकते हैं। अल्का बुक हाउस मामले की जांच की जाएगी। दुकानदार दोषी मिला तो कार्रवाई की जाएगी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना