पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मारपीट:दुकान में चोरी करने पर बच्चे को पीटा, मुंडा ने बैठक कर दुकानदार पर लगाया ढाई लाख जुर्माना, राजी नहीं होने पर बाप-बेटे की पिटाई

चक्रधरपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चक्रधरपुर के बाइपी पंचायत के सोम्बरा गांव के दुकानदार मुलिया सुंब्रई और उसके बेेटे मोरन सिंह सुंब्रई को ग्रामीणों ने जमकर पीटा। इस संबंध में मुलिया सुंब्रई ने चक्रधरपुर थाने में मुंडा होयो सुंब्रई के इशारे में आठ लोगों पर पीटने की लिखित शिकायत की। गांव के बोका सामड उर्फ तुरी, सरजम सामड, बिरसा सामड, सिंगराय सामड, तुरी सामड, सोमा सामड, पंजाबी गुईया और गुसे सामड को आरोपी बनाया गया है। शिकायत में मुलिया सुंब्रई ने बताया- गांव में उसकी छोटी दुकान है। 11 जुलाई को गांव के बाको सामड के बच्चे ने दुकान से बिस्कुट चुराई।

उसने बच्चे को पकड़ लिया और फटकार लगाते हुए पीटा। इस पर मंगलवार सुबह 10 बजे गांव में मुंडा होयो सुंब्रई की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई। इसमें बच्चे को पिटने पर उस पर (मुलिया सुंब्रई) ढाई लाख रुपए, एक खस्सी और 50 किलो चावल का जुर्माना लगाया। जुर्माना नहीं देने पर गांव से भगा देने की धमकी दी गई। मुलिया सुंब्रई के इनकार करने पर मुंडा के इशारे पर  कुछ लोगों ने उसकी पिटाई शुरू की।

उसे पिटता देख बेटा मोरन सिंह सुंब्रई छुड़ाने गया तो उसे भी पीटा गया। अन्याय होते देख ग्रामीण छुड़ाने गए तो उनके साथ भी हाथापाई की गई। इधर, मंगलवार शाम मुंडा होयो सुंब्रई के साथ करीब 30-40 लोग थाने पहुंचे। थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने मारपीट को लेकर दोनों पक्षों को मामले आगे नहीं बढ़ाने और गांव में बैठकर इसे सुलझाने को कहा। इसके बाद पीड़ित पक्ष ने शिकायत वापस ले ली।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें