पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:चाकुलिया रेलवे क्राॅसिंग पर जाम से मिलेगी मुक्ति, फरवरी से बनेगा अंडर ब्रिज

चाकुलिया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फाटक से पश्चिम की ओर 180 मीटर पर होगा अंडर ब्रिज का निर्माण
  • आठ मीटर चौड़ा और पांच मीटर ऊंचा बनेगा ब्रिज, हटाया जा रहा अतिक्रमण

चाकुलिया मुख्य बाजार स्थित रेलवे क्राॅसिंग पर लगने वाले जाम से लोगों को अब जल्द ही निजात मिल जाएगी। रेलवे की ओर से अंडर ब्रिज बनाने की हरी झंडी मिल गई है। रेलवे फाटक के समीप रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण फरवरी महीने के दूसरे सप्ताह से शुरू होगा। रेल प्रशासन ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी है। इसके लिए रेलवे की जमीन काे सबसे पहले अतिक्रमण मुक्त किया जा रहा है। रेल प्रशासन की ओर से रेलवे की भूमि का अतिक्रमण करने वालों को नोटिस देकर खाली करने का निर्देश दिया गया है। अतिक्रमण क्षेत्र को तीन हिस्सों में बांट कर 29 जनवरी, 4 फरवरी एवं 5 फरवरी की डेडलाइन खाली करने की दी गई है।

झाड़ग्राम के सहायक अभियंता एचके महापात्र तथा गिधनी के वरिष्ठ अनुभाग अभियंता गौरव पाल ने बताया कि दिए गए समय पर यदि रेल भूमि को अतिक्रमण मुक्त नहीं किया जाता है तो बुलडोजर चलाकर रेलवे अपनी जमीन को खाली कराएगी। मालूम हो कि चाकुलिया रेलवे फाटक से 180 मीटर पश्चिम की ओर रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। इस अंडर ब्रिज की चौड़ाई 8 मीटर तथा ऊंचाई 5 मीटर की होगी। पिछले कई वर्षों से रेल फाटक पर जाम झेलने को मजबूर लोगों को राहत मिलेगी। रेलवे अंडर ब्रिज से छोटे एवं बड़े वाहन आसानी से पार हो सकेंगे। अंडर ब्रिज पूरे व्यवस्थित तरीके से बनाया जाएगा। जिसमें बरसात का पानी निकालने के लिए 6 मोटर भी लगाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें