पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशान:बेंद पंचायत में 3 बीघा में लगी धान की फसल को जंगली हाथियों ने रौंदा

चाकुलिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों ने बताया कि जंगली हाथियों के आतंक से लोग काफी परेशान हैं

चाकुलिया प्रखंड में गजराज आए दिन ग्रामीणों के खेत में लगे धान की फसल को बर्बाद कर रहे हैं। गुरुवार रात प्रखंड के बेंद पंचायत के झरिया एंव जमुनाभुला में जंगली हाथियों के झुंड ने धान के खेत में जमकर उत्पात मचाया। हाथियों ने किसान गोपाल सरदार, मेघलाल महतो, चुना महतो आदि के करीब तीन बीघा में लगी धान की फसल को रौंद कर बर्बाद कर दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि जंगली हाथियों के आतंक से लोग काफी परेशान हैं। वहीं इसके बावजूद जंगली हाथियों से फसल को बचाने के लिए कोई ठोस उपाय वन विभाग द्वारा नहीं किया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि लगभग 20-25 जंगली हाथियों के झुंड द्वारा धान काे रौंद कर बर्बाद कर दिया गया । ग्रामीणों ने बताया कि फसल नुकसान के मुकाबले मुआवजा भी नहीं मिलता है। जिससे किसानों को हर साल हजारों रुपये का नुकसान उठाना पड़ता है। ग्रामीणों ने वन विभाग के पदाधिकारियों से मुआवजे की मांग के साथ ही प्रखंड से बाहर हाथी को भगाने का आग्रह भी किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें