मजदूरी बढ़ाने की मांग:धातकीडीह की घोष ट्रेडिंग कंपनी में कम मजदूरी मिलने पर प्रदर्शन, सीओ ने प्रोडक्शन बंद करने का दिया निर्देश

गालूडीहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गालूडीह के धातकीडीह स्थित घाेष ट्रेडिंग कंपनी में रविवार को मजदूरी बढ़ाने की मांग काे लेकर मजदूरों ने प्रदर्शन कर धरना पर बैठ गए। घाेष ट्रेडिंग कंपनी कागज के पत्तल थाली बनाती है। इसमें 18 मजदूर काम करते हैं। मजदूरों का कहना था कि हर मजदूर काे प्रतिदिन 100- 150 रुपए मजदूरी दी जाती है। मजदूर मजदूरी बढ़ाने की मांग करते आ रहे थे।

कंपनी के प्रोपराइटर दुर्गा पद घोष ने मजदूरी बढ़ाने की मांग करने वाले मजदूराें काे काम से बैठा दिया। जिसके कारण घाेष ट्रेडिंग कंपनी में कार्यरत मजदूर धरने पर बैठ गए। सूचना मिलते ही जिला परिषद सदस्य सुभाष सिंह, 20 सूत्री जिला सदस्य श्रवण अग्रवाल, पंचायत समिति सदस्य शीला गोप, मुखिया प्रतिनिधि स्वपन सिंह, उप मुखिया कपिल शर्मा, पालु राम मार्डी, करण मुर्मू ग्रामीण के साथ पहुंचे। पंचायत प्रतिनिधियाें ने मांग की है कि मनमर्जी मजदूराें काे काम पर रखना और बैठा देना कहां का नियम है।

सूचना पाकर घाटशिला अंचल अधिकारी राजीव कुमार, गालूडीह थाना प्रभारी रौशन खाका दलबल के साथ पहुंचे। दोनों पक्षों की बात सुनी। घाटशिला के अंचल अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि कंपनी की जमीन है। मजदूराें की सूची, सैलरी सीट 2 दिन के अंदर दिखाएं। मामले की जानकारी श्रम विभाग को दी गई हे। पूरे मामले की जांच कर कारवाई की जाएगी। मामले की जांच नहीं होगी है तब तक कंपनी में प्रोडक्शन बंद रहेगा।

खबरें और भी हैं...