पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बारिश:कम बारिश से परेशान बढ़ी, नहर की सफाई के बाद किसानाें काे सिंचाई के लिए मिलेगा पानी

गालूडीह11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुवर्णरेखा परियाेजना के कार्यपालक और कनीय अभियंता ने शाखा कैनाल का किया निरीक्षण, कहा

शनिवार को सुवर्णरेखा परियाेजना के 12 नंबर डिवीजन के कार्यपालक अभियंता संजीव रंजन, कनीय अभियंता शिव कुमार आदि ने शाखा कैनाल का निरीक्षण किया। इस दाैरान कार्यपालक अभियंता संजीव रंजन ने बताया कि नहर की साफ-सफाई नहीं हुई है, वहीं दूसरी ओर कुछ लोग नहर में पानी का प्रवाह राेक देते हैं। जिससे पानी आगे की ओर नहीं बढ़ पाता है। किसानें को पानी मिलने के लिए प्रत्येक तीन किलोमीटर के अंतराल पर एक मजदूर की जरूरत है। धान की खेती के लिए 60 प्रतिशत पानी नहर से व 40 प्रतिशत बरसात का पानी होना चाहिए। इस बार औसत से कम बारिश हुई है।

जिससे किसान सिंचाई के लिए परेशान हैं। फिलहाल नहर की सफाई की जा रही है। इसके उपरांत सभी लाेगाें काे सिंचाई के लिए पानी मिलेगा। जानकारी हाे कि गालूडीह थाना क्षेत्र के बड़बिल गांव में शाखा नहर का पानी नहीं मिल पा रहा है। जिससे किसान अपनी खेताें की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। वहीं इस बार अबतक औसत से कम बारिश हाेने के कारण किसानाें के खेत सूखने लगे हैं। दूसरी ओर शाखा कैनाल से कई गांवाें में सिंचाई का पानी नहीं पहुंच पा रहा है। ग्रामीणाें का कहना है कि शाखा कैनाल की साफ-सफाई व मरम्मत नहीं किए जाने से कई स्थानाें पर पानी का प्रवाह आगे की ओर नहीं हाे पा रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें