पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लॉटरी का गोरखधंधा:अवैध लॉटरी टिकट बेचने के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार, टीम ने नकदी भी की जब्त

गालूडीह11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • छापेमारी में 5 लाख रुपए नकद व 20 लाख मूल्य के टिकट बरामद

ग्रामीण एसपी सुभाष चंद्र जाट के निर्देश पर प्रतिबंधित व अवैध लॉटरी टिकट की धड़ल्ले से बिक्री को लेकर मंगलवार की दोपहर जिला पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अभियान चलाते हुए गालूडीह में भारी मात्रा में अवैध व प्रतिबंधित लॉटरी टिकट सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इसमें लाॅटरी का सरगना विमल अग्रवाल भी शामिल है। इस दौरान भारी मात्रा में लाॅटरी के अलावे नकदी भी जब्त हुई है। पुलिस ने गिरफ्तार लोगों के पास से 3 मोबाइल सहित लाखों रुपए भी बरामद किए हैं।

छापेमारी गालूडीह सुभाष चौक के समीप की गई। ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि 5 लाख रुपए नकद व 20 लाख रुपए मूल्य के टिकट जब्त किया गया है। उक्त अभियान में क्यूआरटी टीम को लगाया गया था। इसमें स्थानीय थाना पुलिस को शामिल नहीं किया गया था।

इससे स्पष्ट है कि पूरे अवैध कारोबार में स्थानीय पुलिस के संरक्षण में फल फूल रहा था। मौके पर छापेमारी के क्रम में पुलिस को देख धंधेबाजों के बीच अफरातफरी मच गई। छापेमारी टीम में एसआई मोहन सिंह, मनी कांत कुमार, सी एन सिंह एवं 20 पुलिस जवान के जवान शामिल थे।

लॉटरी कारोबारियों से थाने में की पूछताछ

टीम के छापेमारी की जानकारी पुलिस काे नहीं दी गई थी। अवैध लाॅटरी काराेबारियाें पर छापामारी की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। तीनाें काे हिरासत में लेकर गालूडीह थाना में पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि गालूडीह में प्रतिदिन करीब 20-30 लाख के अवैध लाॅटरी टिकट की बिक्री होती है। इस अवैध धंधे को संरक्षण देने वाले सभी को हिस्सा मिलता था।

इस वजह से बेेखौफ होकर बिक्री करते थे। क्षेत्र में अवैध लाॅटरी का काराेबार लगातार फल फूल रहा था। बार बार स्थानीय स्तर पर इसकाे लेकर शिकायत किए जाने के बाद भी अवैध काराेबार धड़ल्ले से जारी था। इसकाे राेकथाम काे लेकर काेई कार्रवाई नहीं की जा रही थी।

आरोपी के घर में की गई छापेमारी

सबसे पहले टीम ने गालूडीह के मो. नसीम के घर में छापामारी की। उसके बाद नसीम को हिरासत में लेकर उसकी निशानदेही पर राजू शेखर को गिरफ्तार किया। उसके बाद मिली सूचना के अनुसार विमल अग्रवाल के घर में छापामारी की गई। विमल अग्रवाल के घर से नगदी समेत भारी मात्रा में लाॅटरी के टिकटाें काे जब्त किया गया। इसके उपरांत अजय अग्रवाल के घर में छापेमारी की गई पर वाे अपने घर में नहीं मिला। न ही अजय अग्रवाल के घर से लाॅटरी का टिकट बरामद किया गया।

तीनों से रैकेट के बारे में ली जा रही है जानकारी
गालूडीह में अवैध लाॅटरी बिक्री की सूचना पर छापामारी अभियान चलाया गया। इसमें तीन युवकों को अवैध लाॅटरी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों से उनके रैकेट के बारे जानकारी ली जा रही है। इससे जुड़े अन्य कारोबारियों की भी गिरफ्तारी की जाएगी।
सुुभाष चंद्र जाट, एसपी ग्रामीण

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें