पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महुलीशाेल:केजीबीवी में 75 छात्राओं का होगा एडमिशन

धालभूमगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शैक्षणिक सत्र 2021-22 में नामांकन को लेकर वार्डेन ने जनप्रतिनिधियों के साथ की बैैठक

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय महुलीशाेल में गुरुवार को शैक्षणिक सत्र 2021 -22 में नामांकन को लेकर वार्डन चंपा बेसरा ने जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय महुलीशोल में छठीं क्लास के लिए कुल 75 छात्राओं का नामांकन काे लेकर चर्चा की गई। इसमें एसटी का 26, एस सी का 11, ओबीसी का 13, माइनॉरिटी का 7 तथा बीपीएल जेनरल का 18, कुल 75 छात्राओं का नामांकन लिया जाना है। झारखंड बालिका आवासीय विद्यालय गुड़ाबांदा के लिए एसटी के 22, एससी 7, ओबीसी 8, माइनॉरिटी 3 व बीपीएल जनरल 10, कुल 50 छात्राओं का नामांकन लेना है।

बैठक में जनप्रतिनिधियों को जानकारी दी गई कि जो सबर जाति के, एकल परिवार, जिसका स्कूल काफी दूर होने के कारण पढ़ाई छूट गई है, वैसे लड़कियों का नामांकन के लिए आवेदन फार्म 28 फरवरी तक जमा करवाना है। साथ ही उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने गुड़ाबांदा प्रखंड में बनाए गए झारखंड बालिका आवासीय विद्यालय भवन संवेदक द्वारा निर्माण कार्य पूरा नहीं किए जाने को लेकर इस विद्यालय काे धालभूमगढ़ आवासीय बालिका विद्यालय में ही चलाई जा रहा है।

इस विद्यालय में जगह की कमी के कारण गुड़ाबांदा के लिए हर साल सिर्फ 50 छात्राओं का ही नामांकन होता है । ऐसे में गुड़ाबांदा प्रखंड में जगह की कमी के कारण 25 छात्राएं नामांकन नहीं ले पाती हैं। बैठक में धालभूमगढ़ के जिला परिषद सदस्य आरती सामाद, प्रमुख जतिंद्रनाथ नाथ सिंह, उप प्रमुख सपन कुमार महतो, गुड़ाबांदा प्रखंड के जिला परिषद सदस्य बेलाेवती मुर्मू, प्रमुख जाेबती मुंडा आदि उपस्थित थीं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें