पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:बंगाल की खाड़ी में लाे प्रेशर की वजह से शाम को शहर में 8 एमएम वर्षा, 24 सितंबर तक बारिश की संभावना

घाटशिलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिकतम तापमान 4 डिग्री गिरकर 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा

शहर के माैसम का मिजाज एक बार फिर से बदल गया है। जाते-जाते मानसूनी बादलाें ने आसमान पर डेरा डाला है। इस वजह से साेमवार काे पूरे दिन बादल छाए रहे। लेकिन शाम को तेज बारिश हुई। इससे उमस भरी गर्मी से राहत मिली। इस दाैरान अधिकतम तापमान 4 डिग्री गिरकर 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। हवा में नमी की मात्रा अधिकतम 90 व न्यूनतम 76% रही। सोमवार शाम को 8 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गयी है। तेज बारिश की वजह से शहर की कई सड़काें पर हल्का जलजमाव देखने काे मिला।

खाड़ी में बना दबाव आज भी हल्के बादल छाए रहेंगे

दारीसाई कृषि अनुसंधान केन्द्र के तकनीकी पदाधिकारी डॉ विनोद कुमार ने बताया- बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का सिस्टम सक्रिय होने से बारिश हो रही है। यह इस मानसून सीजन का यह आखिरी सिस्टम है। इस सिस्टम से 24 सितंबर तक बारिश की संभावना है। इसके बाद मानसून की विदाई तय है। हालांकि अब तक जो बारिश हुई है उससे किसानों को राहत मिली है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें