पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विवाद:आरोपी जवान ने कहा- हाथापाई होने पर हवलदार धर्मेंद्र, मारने आगे बढ़ा, बचाव में कुदाल से गर्दन पर वार कर दिया

घाटशिलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हवलदार की हत्या का आरोपी जवान उसी जेल में कैदी बनकर गया, जहां की सुरक्षा की जिम्मेदारी उस पर थी

घाटशिला जेल परिसर स्थित पुलिस बैरक में सोमवार देर रात जैप-7 के जवान मनीष कुमार (35) ने हवलदार धर्मेंद्र कुमार सिंह (52) की कुदाली से मारकर हत्या कर दी। इस दौरान बीच-बचाव करने गए जवान उपेंद्र कुमार सिंह (40) भी घायल हो गए। मनीष भी जख्मी हुआ। मंगलवार को इस मामले में पूछताछ के बाद आरोपी जवान मनीष को उसी जेल में कैदी के तौर पर भेजा गया, जहां उसे सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था। जेल जाने से पहले मनीष ने बताया- सोमवार रात जेल परिसर स्थित पुलिस बैरक में खाने-पीने के दौरान उसकी धमेंद्र सिंह से बहस हुई।

इस बीच उपेंद्र सिंह उससे उलझ गया। गुस्से में उसने डंडे से उपेंद्र सिंह के सिर पर मार दिया। इसके बाद धर्मेंद्र सिंह उसे मारने के लिए आगे आया तो बचाव में उसने वहां रखी कुदाल से वार कर दिया। गले की नस कटने से धर्मेंद्र जमीन पर गिरकर छटपटाने लगा। वह खुद कुछ देर तक धर्मेंद्र को लेकर बैठा रहा। यह घटना इतनी जल्दीबाजी में हुई कि उसे कुछ समझ में नहीं आया। बाद में पता चला कि धर्मेंद्र की मौत हो गई। इसका बेहद अफसोस है। उसका उद्देश्य धर्मेंद्र की हत्या करना नहीं था। फिलहाल पुलिस थाना स्तर पर जांच कर रही है। आरोपी जवान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। इधर, पुलिस ने धर्मेंद्र का शव पोस्टमार्टम के बाद हजारीबाग भेज दिया। वहां सलामी देने के बाद शव पैतृक आवास बिहार भेजा जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें