पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीईईओ ने कहा:एमडीएम का हिसाब नहीं देने वाले शिक्षकों पर होगी कार्रवाई

मुसाबनी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुसाबनी प्रखंड संसाधन केंद्र सभागार में मंगलवार को प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी बबन प्रसाद की अध्यक्षता में मध्याह्न भोजन की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में प्रखंड के 99 स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक एवं शिक्षकों से लॉकडाउन के दौरान मध्याह्न भोजन योजना के तहत बच्चों के बीच वितरित की गई नगद राशि एवं चावल आदि का हिसाब विभाग द्वारा निर्गत प्रपत्र में भरकर जमा कराया गया प्रपत्र भरने में दिनभर कई विद्यालय के शिक्षक परेशान रहे।

अप्रैल 2020 से दिसंबर 2020 तक मध्यान्ह भोजन मद में सरकार द्वारा आवंटित राशि एवं विद्यालय द्वारा खर्च की गई राशि का लेखा-जोखा प्रपत्र में भरकर शिक्षकों ने जमा किया। जिसमें कुकिंग कॉस्ट के अलावे नामांकित छात्र-छात्राओं की संख्या, मध्याह्न भोजन के लिए आच्छादित छात्र-छात्राओं की संख्या सहित कई बिंदुओं पर रिपोर्ट मांगी गई थी ।

प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी बबन प्रसाद ले बताया कि जिन विद्यालयों द्वारा मध्याह्न भोजन का रिपोर्ट समय पर जमा नहीं किया जाएगा उन विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस बैठक में मुख्य रूप से प्रभारी प्रधानाध्यापक अनिल कुमार, राजकुमार रोशन, उपेंद्र चक्रवर्ती ,सुधाकर नायक, सीता बानरा सहित दर्जनों विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें