पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जनता त्रस्त:बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना कहा-20 महीने की सरकार से त्रस्त हो चुकी जनता

घाटशिला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
संबोधित करते बाबूलाल मरांडी। - Dainik Bhaskar
संबोधित करते बाबूलाल मरांडी।

भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा की जिला कार्यसमिति सह जनजातीय सम्मेलन मंगलवार को घाटशिला के नेताजी नगर भवन में हुई। पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्य सरकार पर जमकर प्रहार किया। कहा कि 20 महीने की सरकार से जनता त्रस्त हो चुकी है और भाजपा की ओर आशाभरी नजरों से देख रही है। आरोप लगाया कि 20 महीने में भय, भ्रष्टाचार और भुखमरी ही बढ़ी है।

सरकार ने 5 लाख नौजवानों को रोजगार देने का वादा किया था। रोजगार नहीं मिलने तक बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा की थी जो पूरा नहीं हुई। किसानों के ऋण माफ करने की बात तो दूर सरकार धान के बकाए राशि तक का भुगतान नहीं कर रही है। राज्यभर में 2800 से अधिक महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटना घटित हुई है।

सरकार स्वयं खनिज सम्पदा लूटने में लगी है। राज्य के खजाने में पैसा नहीं जा रहा लेकिन हेमन्त सोरेन की तिजोरी में जरूर पैसा जा रहा है। पूर्व सीएम ने कहा कि झामुमो नेता भाजपा पर सीएनटी-एसपीटी एक्ट का उल्लंघन कर आदिवासियों के जमीन खरीदने का आरोप लगाती है। सच तो यह है कि राज्य में सबसे ज्यादा शिबू सोरेन के परिवार ने आदिवासियों के जमीन पर कब्जा किया है। उन्होंने कहा कि झामुमो झारखंड अलग राज्य निर्माण का श्रेय लेती है जबकि सच यह है कि जयपाल सिंह एवं शिबू सोरेन सिर्फ कांग्रेस के हाथों बिकते रही है। झारखंड अलग राज्य का निर्माण भाजपा ने किया है। अलग राज्य निर्माण के समय शिबू सोरेन सांसद भी नहीं थे। वाजपेयी सरकार बनने के कुछ वर्षो में ही अलग राज्य का निर्माण संभव हो गया।

सम्मेलन में सांसद विद्युतवरण महतो, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानन्द गोस्वामी, एसटी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व विधायक शिवशंकर उरांव, पूर्व विधायक रामकुमार पाहन, पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू, पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी, पूर्व विधायक मेनका सरदार, लखन मार्डी, गीता बलमुचू, राजकुमार सिंह, अभय सिंह, विमल बैठा, बबलू प्रसाद, दिनेश साव, चंडीचरण साव, सरोज महापात्र, मनोज प्रताप सिंह, हिमांशु मिश्र, विजय पांडेय, राहुल पांडेय, प्रदीप सिंह तोमर, प्रमोद सिंह, गोपाल कृष्ण अग्रवाल, सिद्धार्थ शर्मा, जगदीश अग्रवाल, प्रतिक सोनी, परमीत पूर्ति, सुरेश महाली, पोरमा बानरा, रंगलाल महतो, मंटू प्रजापति, कौशिक कुमार, रोहित सिंह आिद थे।

शहीदों को दी श्रद्धांजलि
घाटशिला प्रवास में पहुंचे पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी का भाजपा मंडल कमिटी ने एचसीएल-आईसीसी वर्क्स मेनगेट के समीप जोरदार स्वागत किया। पूर्व सीएम ने शहीद बिरसा मुंडा, डॉ भीमराव आंबेडकर एवं शहीद दिलीप बेसरा की प्रतिमा पर फूलमाला चढ़ाकर श्रद्धासुमन अर्पित किया। इस दरम्यान बाबूलाल मरांडी जिंदाबाद के खूब नारे भी लगे।

खबरें और भी हैं...