पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्णय:हाईस्कूल में नियुक्त जिले के 380 शिक्षकाें के वेतन भुगतान पर लगी रोक

घाटशिलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हाईकाेर्ट के फैसले के बाद डीईओ कार्यालय ने लिया निर्णय

झारखंड हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के नियाेजन नीति काे रद्द कर राज्य के 13 जिलों में शिक्षक नियुक्ति काे रद्द किया है। क्याेंकि वहां शिक्षक भर्ती में स्थानीय के लिए 100% आरक्षण दिया है। वहीं हाईकाेर्ट का निर्णय सामने आने के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय द्वारा हाईस्कूलाें में नवनियुक्त शिक्षकाें के वेतन भुगतान की प्रक्रिया काे राेका है। विभाग का कहना है कि काेर्ट के आदेश के तहत इनकी नियुक्ति रद्द मानी जाएगी क्याेंकि यह शिड्यूल जिला है व यहां 100% स्थानीय का आरक्षण लागू था। हाईकाेर्ट फैसले के तहत यहां नियुक्त शिक्षकाें की नियुक्ति अवैध मानी जाएगी, जबतक नया आदेश नहीं आता है। इन्हें बिना राज्य कार्यालय के आदेश के वेतनभुगतान करना उचित नहीं हाेगा। विभाग की मानें ताे वे इसपर माध्यमिक शिक्षा निदेशालय से परामर्श लेंगे।

दाे माह से नहीं मिला है वेतन, दाे दिन पहले भुगतान की प्रक्रिया शुरू
जिले में नियुक्त करीब 380 शिक्षकाें काे दाे माह से वेतन नहीं मिला है। हालांकि इससे संबंधित आवंटन पहले ही आ चुका था। वहीं विभाग ने अब वेतन भुगतान की प्रक्रिया शुरू की थी। लेकिन हाई काेर्ट के फैसले के बाद इन शिक्षकाें काे वेतन मिलने में परेशानी हाे सकती है। क्याेंकि विभाग ने पूरी प्रक्रिया काे राेक दिया है। ऐसे में अभी इन्हें वेतन के लिए और इंतजार करना पड़ेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें