पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:चुआड़ विद्रोह का अपमान करने वाली बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो का भूमिजाें ने फूंका पुतला

गुड़ाबांदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गुड़ाबांदा के मुचरीशोल के शहीद रघुनाथ सिंह चौक पर गुरुवार काे आदिवासी भूमिज-मुंडा महाल-गुड़ाबांदा आसपास के ग्रामीणों द्वारा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा झारखंड के पूर्व सांसद शैलेंद्र माहतो का पुतला दहन कर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया।

जानकारी हाे कि एक जनवरी को पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम जिला अंतर्गत लालगढ़ के कसावती नदी पर बने पुल का नामकरण काल्पनिक शहीद रघुनाथ महतो के नाम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा कर दिया गया था। इसकाे लेकर भूमिज समाज के लाेग जोरदार विरोध कर रहे हैं।

गुड़ाबांदा के भूमिज समाज के लोगों का गुस्सा जमशेदपुर के पूर्व सांसद शैलेन्द्र महतो के खिलाफ है। कारण कि उन्होंने चांडिल नीमडीह के शहीद रघुनाथ महतो को चुआड़ विद्राेह का नेतृत्वकर्ता बना दिया। इसके नाम से बंगाल के इस पुल का उद्धघाटन बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया। शैलेन्द्र महतो ने इसके लिए बधाई भी दी, इस कारण भूमिज समाज के लाेगाें ने शैलेन्द्र महतो के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए इतिहास एक बार पढ़ने को कहा।

मुचरीशोल ग्राम प्रधान संजीव सरदार ने बताया एक काल्पनिक शहीद रघुनाथ महतो के जन्मदाता जमशेदपुर के पूर्व सांसद शैलेन्द्र महताे हैं, जिनके इस गलत कृत्य के कारण शहीदों का अपमान हुआ है। माैके पर ग्राम प्रधान संजीव कुमार सिंह, छतीस सिंह, नन्दलाल भूमिज, बिरेन सिंह, मिठाई सिंह, बलराम सिंह, चक्रधर सिंह, गौरीशंकर सिंह मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें