पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:चक्रवात से आएगा बदलाव, 8 से 10 अप्रैल तक बारिश केे आसार

घाटशिला16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिनभर चली गर्म हवा, अधिकतम तापमान 39 डिग्री, लोग गर्मी से राहत के लिए शीतल पेय का ले रहे सहारा

मंगलवार को सुबह से गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया था। सुबह 11 बजे से गर्म लपटें चलने लगी। दिन का तापमान 39 डिग्री पर पहुंच गया। रात का तापमान 18.5 डिग्री दर्ज किया गया। 24 घंटे में दिन का तापमान 1.5 डिग्री बढ़ गया। रात के तापमान में मामूली बढ़ोततरी दर्ज की गई।

तापमान बढ़ने से लोग गर्मी से हलकान रहे। दोपहर में लोग जरूरी काम से ही घरों ऑफिसों से बाहर निकले। शाम 7 बजे तक गर्म हवाएं असर दिखा रही थीं। दोपहर के समय चेहरे को तौलिया कपड़ा से ढके बिना और बिना चश्मा के बाइक चलाना भी मुश्किल हो रहा है। गर्म लपटें चलने से आंखों में जलन और सिर दर्द की समस्या लोगों को हो रही है। लोग गर्मी तपन से राहत के लिए शीतल पेय पदार्थों का सहारा ले रहे हैं। हालांकि 8 से 10 अप्रैल के दौरान बादल छाए रहने की संभावना मौसम वैज्ञानिक जता रहे हैं। दारीसाई विज्ञान केन्द्र स्थित मौसम विभाग के अनुसार 8 को तेेज बारिश के साथ बिजली कड़कने की आशंका है। चक्रवाती सर्कुलेशन के कारण मौसम में बदलाव आने की संभावना जतायी जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें