पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:बच्चों ने सुभद्रा कु. चौहान, प्रेमचंद, महादेवी वर्मा आदि का प्रतिरूप धारण कर चौंकाया

बहरागोड़ा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टीपीएस डीएवी स्कूल बहरागोड़ा में ऑनलाइन मना हिंदी दिवस, कक्षा 3 से 10 तक छात्र हुए शामिल

हिंदी दिवस पर सोमवार को टीपीएस डीएवी स्कूल (बहरागोड़ा) में कक्षा तीन से 10 तक के विद्यार्थियों द्वारा ऑनलाइन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों ने हिंदी साहित्य के लेखक-लेखिकाओं का प्रतिरूप बनकर सबको आश्चर्यचकित कर दिया। मुख्य रूप से पौलमी ने सुभद्रा कुमारी चौहान, कौशिक माइती ने प्रेमचंद, प्रज्ञा हलधर ने महादेवी वर्मा और शिवम गिरी ने रामधारी सिंह दिनकर का प्रतिरूप धारण किया था।

कक्षा छह से दस के विद्यार्थियों ने कविता, भाषण और पोस्टर मेकिंग इत्यादि कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कक्षा नौ और दस के विद्यार्थियों के बीच भी वाट्सएप पर सामान्य हिंदी से जुड़े प्रश्न पूछकर उनके ज्ञान को बढ़ाने का काम किया गया। हिंदी शिक्षक राम पाठक और ममता माइती द्वारा कक्षा चार-पांच के बच्चों के साथ सामान्य हिंदी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इसमें नेहा माहेश्वरी (कक्षा-4) ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कक्षा पांच के हिमाद्री पाणिग्रही और श्यामजीत संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे। सभा के अंत में प्राचार्य अनूप कुमार ने भी हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामना देते हुए छात्रों से अपनी मातृभाषा और राज्य भाषा का सदा सम्मान करने को कहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें