पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मामला:अस्पताल प्रबंधन की सफाई : कंप्यूटर गर्म होकर बंद हो जाता है, इसलिए की खरीदारी

घाटशिला3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घाटशिला अनुमंडल अस्पताल में एसी खरीद का मामला

घाटशिला अनुमंडल अस्पताल में गैर जरूरी एसी खरीद और अन्य मुद्दों की जांच रिपोर्ट कार्यपालक दंडाधिकारी जय प्रकाश करमाली ने बुधवार को एसडीओ सत्यवीर रजक काे साैंपी। मंगलवार काे एसडीओ के निर्देश पर दंडाधिकारी ने अनुमंडल अस्पताल में आवश्यक बिंदुओं पर जांच की थी। 10 सितंबर को दैनिक भास्कर में मरीजों के लिए 15 हजार की ईसीजी मशीन की नहीं हो सकी खरीदारी, पर बाबूओं के कक्ष में 40 हजार के एसी शीर्षक से प्रकाशित खबर पर संज्ञान में लेते हुए मामले की गहनता से जांच की गई।

दंडाधिकारी ने अस्पताल प्रबंधन से जानकारी मांगी कि अस्पताल के कुछ कर्मचारियों के कक्ष में गैर जरूरी एसी की खरीदारी क्यों की गई। अस्पताल प्रबंधन ने कहा- जिन कक्षाें में एसी खरीद कर लगाए गए हैं, उनमें कम्प्यूटर लगे हैं। अधिक तापमान के दिनाें में गर्मी से कम्प्यूटर बंद हाे जाते थे। काम में होने वाले परेशानी को देखते हुए उन कमराें में एसी लगवाई गई। अस्पताल में अब तक ईसीजी मशीन उपलब्ध नहीं रहने के विषय में तर्क संगत जवाब नहीं मिलने पर मरीजाें के हित में जल्द से जल्द ईसीजी मशीन और अल्ट्रासाउंड मशीन की सुविधा बहाल करने की दिशा में पहल करने काे कहा गया। दंडाधिकारी ने कुपाेषित उपचार केन्द्र और परिजनाें के बैठने के स्थान पर कुल 4 पंखे देख नाराजगी जाहिर की।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें