पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य आज:कमेटी को सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने व प्रसाद नहीं बांटने का निर्देश

मुसाबनी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुसाबनी : छठ घाट का निरीक्षण करते एसडीओ सत्यवीर रजक व अन्य।
  • सूर्योपासना के पर्व को लेकर छठ गीतों से गुंजायमान रहा अनुमंडल, लोगाें ने खाया खरना का प्रसाद
  • घाटशिला एसडीओ सत्यवीर रजक ने मुसाबनी कंपनी तालाब स्थित घाट की सफाई का लिया जायजा

छठ महापर्व को लेकर घाटशिला अनुमंडल भक्तिमय हो गया है। अस्ताचलगामी सूर्य को शुक्रवार को प्रथम अ‌र्घ्य दिया जाएगा। जबकि शनिवार को उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ छठ पर्व का समापन हो जाएगा। इसे लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है।घाटशिला एसडीओ सत्यवीर रजक गुरुवार काे मुसाबनी कंपनी तालाब पहुंच लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर घाटों की हो रही साफ-सफाई का जायजा लिया।

तालाब की सफाई देखकर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की। छठ कमेटी के सदस्यों को उन्होंने निर्देश दिया कि छठ घाट पर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए छठ पूजा के आयोजन की व्यवस्था करें। साथ ही सैनेटाइजर एवं मास्क का प्रयोग छठ घाट पर अनिवार्य है। छठ कमेटी को प्रसाद का वितरण नहीं करने का उन्होंने निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि छठ घाट तक सिर्फ छठव्रती ही प्रवेश करेंगे।

सगे संबंधी और दर्शक पानी में प्रवेश नहीं करेंगे। उन्होंने सरकारी व्यवस्था के तहत कंपनी तालाब छठ घाट में लाइट व माइक सेट लगाने का निर्देश मुसाबनी बीडीओ को दिया। घाट पर सुरक्षा के लिए पुलिस बल के जवान एवं महिला पुलिस की तैनाती करने का भी उन्होंने निर्देश दिया है।

धालभूमगढ़ : एसडीओ ने कोटा बांध छठ घाट तालाब का किया निरीक्षण

स्वर्गछिड़ा स्थित छोटा बांध छठ घाट तालाब का गुरुवार को अनुमंडल पदाधिकारी सत्यवीर रजक ने निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान तालाब की साफ-सफाई व घाट के समतलीकरण का भी जायजा लिया। इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी शालिनी खलको, थाना प्रभारी संतन कुमार तिवारी, कार्तिक नाथ, वासुदेव सिंह आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें