पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:ठेका मजदूराें काे कम से कम 16 िदन काम देने की मांग

घाटशिलाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिंहभूम ठेकेदार मजदूर संघ ने अाईसीसी के यूनिट हेड काे ज्ञापन साैंप कंपनी में कार्यरत ठेका मजदूराें की बताई समस्याएं
Advertisement
Advertisement

शनिवार काे सिंहभूम ठेकेदार मजदूर संघ का एक प्रतिनिधिमंडल काेल्हान मंत्री करण सिंह के नेतृत्व में आईसीसी के यूनिट हेड संजय कुमार सिंह से मिलकर काेविड-19 महामारी के अंतर्गत कंपनी में कार्यरत ठेका मजदूराें की समस्याओं से अवगत कराया। यूनिट हेड काे ज्ञापन साैंप कहा है कि ठेका मजदूराें काे कंपनी में प्रत्येक माह 26 दिनों का कार्य उपलब्ध कराया जाय। यदि ऐसा नहीं हाेता है ताे कम से कम 16 दिनाें का कार्य उपलब्ध कराने की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर ईएसआईसी की सुविधा से वंचित हाे जाएंगे।

वहीं लीजधारक ठेका कर्मचारी जो कंपनी के अंदर काम करते हैं, उन्हें 4 माह का बिजली बिल एक साथ भेजा गया है। इस पर उन्हें किस्तवार भुगतान करने की व्यवस्था की जाए। क्याेंकि ठेका मजदूराें काे माह में पेमेंट कम मिलने के कारण एक बार में भुगतान करना मुश्किल है। ठेकाकर्मी जाे कंपनी में काम करते हैं उन्हें लीज पर जाे क्वार्टर उपलब्ध हैं, उन्हें रियायत दर पर दिया जाए। वहीं सीएसआर द्वारा ठेका कर्मचारियाें के बच्चाें काे स्कूल बस भाड़ा में रियायत देने, ठेका कर्मचारियाें काे काेविड-19 महामारी से बचाव के लिए सुरक्षा किट उपलब्ध कराने।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement