पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरीक्षण:उप विकास आयुक्त ने जामुआ गांव में की बागवानी की जांच

धालभूमगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को उप विकास आयुक्त परमेश्वर भगत ने धालभूमगढ़ प्रखंड क्षेत्र में चल रहे कई विकास याेजनाओं का निरीक्षण किया। सबसे पहले वे कोकपाड़ा पंचायत स्थित जामुआ गांव के अमित मुंडा की जमीन में बन रही बागवानी कार्य की जांच की। उसके बाद जामुआ स्कूल के समीप रेन वाटर हार्वेस्टिंग योजना की जांच की। योजना को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया। जाबका में एनएलओबी के तहत शौचालय निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान शौचालय निर्माण का कार्य पर तेजी लाने का निर्देश दिया तथा गुणवत्ता की भी जांच की। मनरेगा योजना में हर पंचायतो में प्रतिदिन 200 मजदूर कार्य में लगाने के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया। हर गांव में 5-5 योजनाएं चालू रखने का निर्देश भी दिया। योजनाओं का जियाे टैग करने का गांव में पीसीबी तथा फील्ड बॉन्ड की योजना गांव में 5-5 योजना चलाने का निर्देश दिया गया। इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी शालिनी खालको, राखल चंद्रपाल, राज शंकर मुर्मू आदि उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें