पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

यूनियन का पुनर्गठन:झारखंड क्रांतिकारी मजदूर यूनियन की केंदाडीह इकाई के अध्यक्ष बने दिलीप

मुसाबनी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के तेरेंगा पंचायत के स्थित सामुदायिक भवन प्रांगण में केंदाडीह माइंस के क्रांतिकारी मजदूर यूनियन का एक दिवसीय मजदूर सम्मेलन सम्पन्न हुआ। इस सम्मेलन की अध्यक्षता झारखंड क्रांतिकारी मजदूर यूनियन के केंद्रीय अध्यक्ष फूदन मुर्मू ने किया। इस सम्मेलन में सुरदा माइंस इकाई के प्रतिनिधि मौजूद भी थे। फूदन मुर्मू ने बताया कि केंद्र सरकार ने देश के पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य व मजदूरों को तबाह करने के लिए तीन लेबर काेड पारित किया है।

साथ ही बताया कि अब मजदूरों को अपने हक व अधिकार के लिए लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहना होगा। अंत में केंन्दाडीह माइंस इकाई में यूनियन का पुनर्गठन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से अध्यक्ष दिलीप रजक व महासचिव सुरेश कुमार हांसदा को बनाया गया।

अध्यक्ष और महासचिव के आलावा गठित कमेटी के पदधारी : उपाध्यक्ष रसराज दास व घासीराम सोरेन, सहायक सचिव महेश्वर किस्कु व अरुण सिंह, कोषाध्यक्ष मानसिंग हेम्ब्रम, उप-कोषाध्यक्ष दिलीप दास, सलाहकार गुरुदेव हेम्ब्रम, रायसेन सोरेन, सालखु सोरेन, लोबिन टुडू, गणेश हेम्ब्रम, चंदन रजवाड़, दुर्गा किस्कु, कार्यकरिणी सदस्य, डमरू पातर, अजय मुर्मू, प्रकाश हांसदा, आलोक किस्कू, गणेश आदि।

खबरें और भी हैं...