पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आवश्यक गाईड लाइन:दुर्गा पूजा की गाइडलाइन जारी नहीं हाेने से दुविधा में आयाेजन कमेटी

घाटशिला4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य सरकार द्वारा दुर्गा पूजा आयाेजन संबंधित आवश्यक गाईड लाइन अब तक जारी नहीं किए जाने से घाटशिला के विभिन्न दुर्गा पूजा आयाेजन समिति के लाेगाें में उहापाेह की स्थिति बनी हुई है। दुर्गा पूजा के लिए अब एक माह से भी कम दिनाें का समय शेष रहने के कारण दुर्गा पूजा आयाेजन समिति के लाेग इस वर्ष किस अनुरूप दुर्गा पूजा आयाेजन किया जाए इस संशय की स्थिति में पूजा आयाेजन की तैयारी सही स्तर पर प्रारंभ नहीं कर पाए है। घाटशिला के सभी दुर्गा पूजा आयाेजन समिति के लाेग सरकारी गाईड लाइन जारी किए जाने के लिए टकटकी नजर बनाए हुए है। लेकिन पूजा आयाेजन के लिए आवश्यक तैयारी प्रारंभ किए जाने से पूर्व सरकार द्वारा पूजा आयाेजन संबंधित गाईड लाइन अब तक जारी नहीं किए जाने से पूजा की तैयारियाें पर भी प्रभाव पड़ने की उम्मीद है।

क्या कहते हैं समिति के लोग
बड़ाजुड़ी दुर्गा पूजा आयाेजन समिति के ललित कृष्ण भकत ने बताया इस वर्ष दुर्गा पूजा के लिए सरकार द्वारा अब तक गाइडलाइन जारी नहीं किए जाने से कमेटी के लाेग दुविधा में है। अगर पंडाल और मूर्ति निर्माण की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी और फिर सरकार द्वारा पूजा आयाेजन में किसी प्रकार से कड़े नियम जारी किए जाए ताे पंडाल के आकार और मूर्ति के आकार बदले जाने में परेशानी हाेगी।
{दामपाड़ा खरसती दुर्गा पूजा आयाेजन समिति के माेहन महंती ने बताया कि गांव में दुर्गा पूजा का आयाेजन सभी लाेगाें की सहभागिता से किया जाता है। इस वर्ष पूजा का आयाेजन किस प्रकार से किया जाए। इसके लिए सरकार द्वारा अगर गाईड लाइन जल्द जारी कर दिया जाए ताे तय नियमाें के अनुपालन में आयाेजन समिति काे परेशानी नहीं हाेगी।

खबरें और भी हैं...