पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जलापूर्ति:रेलवे का एनोओसी नहीं मिलने से चाकुलिया प्रखंड के 2500 मीटर एरिया पर नहीं बिछ पाई पाइपलाइन

चाकुलिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चाकुलिया में सर्वे करते बीडीओ, रेलवे अधिकारी और विभाग को भेजी गई ड्रॉइंग। - Dainik Bhaskar
चाकुलिया में सर्वे करते बीडीओ, रेलवे अधिकारी और विभाग को भेजी गई ड्रॉइंग।
  • चाकुलिया में जुस्को के पाइप कनेक्शन को लेकर बीडीओ ने रेलवे अधिकारियों संग क्षेत्र का किया सर्वे

शुक्रवार को बीडीओ देवलाल उरांव, सिटी मैनेजर मोनिस सलाम, जेई प्रदीप उरांव ने रेलवे अधिकारियों के साथ जुस्को द्वारा पाइपलाइन बिछाने को लेकर पुराना बाजार का सर्वे किया। इस दौरान पदाधिकारियों ने सिदो-कान्हू कॉलोनी, देवी रानी लॉज से कमल स्टोर तथा रेलवे फाटक से सोनाहारा तक पाइपलाइन बिछाने को लेकर चर्चा की।

बीडीओ ने बताया कि रेलवे द्वारा एनओसी नहीं मिलने के कारण जुस्को कंपनी द्वारा सिदो-कान्हू कॉलोनी, सोनाहारा में पाइप का कनेक्शन नहीं हाे पाया। उन्होंने कहा कि देवी रानी लॉज से कमल स्टोर 900 मीटर, रेलवे फाटक से सोनाहारा 1100 मीटर तथा जनशक्ति बुक स्टोर से हिंदुस्तान शॉप फैक्टरी 500 मीटर की दूरी पर पाइप का कनेक्शन अभी बाकी है। सर्वे के दौरान रेलवे अधिकारी गोरांग पाल ने बताया कि उक्त जगह का ड्रॉईंग कर वरीय पदाधिकारी को भेजने के बाद ही आदेशानुसार कार्य किया जाएगा। बीडीओ ने कहा एनओसी मिलते ही काम शुरू होगा।

3610 में से 3200 घरों को मिल चुका हैै कनेक्शन : सिटी मैनेजर

जलापूर्ति याेजना की जानकारी देते हुए सिटी मैनेजर मोनिस सलाम ने बताया कि नगर पंचायत क्षेत्र में नागाबाबा मंदिर के समीप, शिल्पी महल तथा पूर्णापानी पार्क के समीप टंकी बनाई गई है, जिसकी क्षमता 3 लाख 20 हजार लीटर, 3 लाख 10 हजार और 8 लाख 60 हजार लीटर है। तीनों पानी टंकी से कुल 3610 घराें में पानी पहुंचाने का टारगेट है, जिसमें 3200 लोगों का कनेक्शन हो चुका है। उन्होनें कहा कि जिन लोगों का कनेक्शन छुटा हुआ है उसकाे जल्द ही हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...