पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ईद:सादगी के साथ मना त्याग और बलिदान का पर्व

मुसाबनी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

त्याग व बलिदान का पर्व इर्द-उल-अज़हा (बकरीद) शनिवार को मुस्लिम धर्मालंबियों ने श्रद्धा व सादगी के साथ शांतिपूर्ण तरीके से मनाया। कोविड-19 कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लॉकडाउन फिर अनलॉक के बीच पिछले पांच माह से सभी के धार्मिक अनुष्ठान व पर्व जिस प्रकार पाबंदी के कारण सादगी से मनाए गए है। वही नज़ारा बक़रीद के पर्व पर भी देखने को मिला। सभी मस्जिदें बंद होने के कारण लोगों ने घरों में नमाज़ अदा की।

खरीददारी के मामले में भी बाज़ार में कोई रौनक़ देखने को नहीं मिली। क्योंकि कपड़े, जूता-चप्पल और नारी प्रसाधन की दुकानें पूरी तरह से बंद रही, जिसकी खरीददारी विशेषकर महिलाओं द्वारा खूब की जाती है। कुछ सेवई की दुकानें देखने को ज़रूर मिली। साथ ही मुस्लिम समुदाय के द्वारा अपने पैगबंर इब्राहिम अलयेहिस्सलम के त्याग व बलिदान की याद में बकरे की कुर्बानी की गई। लॉकडाउन के करण इस बार बकरा भी काफी अधिक दाम पर बिक रहा था। कुछ मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में बच्चों और लोगों की चहल पहल ज़रूर देखी गई। पुलिस प्रशासन भी बक़रीद के पर्व पर पूरी तरह मुस्तैद दिखा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement