पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:जमशेदपुर की प्रमुख ठेका कंपनी केके बिल्डर के खिलाफ अवैध बालू खनन मामले में गुड़ाबांदा थाना में प्राथमिकी

गुड़ाबांदा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुड़ाबांदा के सीओ व थाना प्रभारी को जांच में अवैध खनन के मिले थे सबूत

जमशेदपुर की प्रमुख ठेका कंपनी केके बिल्डर के प्रोपराइटर विकास सिंह केे खिलाफ बालू चोरी के मामले में जिला खनन पदाधिकारी नदीम शफी के बयान पर गुड़ाबांदा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिला खनन पदाधिकारी नदीम शफी के लिखित बयान पर विकास सिंह के खिलाफ गुड़ाबांदा थाना कांड संख्या-01/2021 में एक जनवरी काे भादवि की धारा 379,447 एवं 4/21 खान एवं खनिज विकास अधिनियम 1957 व झारखंड लघु समनुदान नियमावली 2004 के नियम 54 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मालूम हाे कि बिना लीज के पोकलेन द्वारा भालकी पंचायत के कन्यालुका घाट पर नदी के बीच पानी से बालू को निकाल कर अवैध तरीके से किनारे पर रखा जा रहा था।

देर शाम होते ही इस बालू को हाइवा में लोड कर ले जाया जा रहा था। यह खबर दैनिक भास्कर में प्रकाशित हाेने के बाद गुड़ाबांदा के सीओ सदानंद महतो व थाना प्रभारी प्रभात कुमार ने पूरे मामले काे संज्ञान लेते हुए घाट पर छापेमारी की थी, लेकिन अखबार में खबर छपने केे बाद पोकलेन को वहां से हटा लिया गया था, लेकिन सीओ व थाना प्रभारी को वहां पर गाड़ी के निशान, पोकलेन के निशान एवं अवैध रूप से रखा बालू मिला था। इस पर जिला खनन पदाधिकारी को कार्रवाई के लिए दोनों पदाधिकारी ने दूरभाष पर सूचना दी थी। जिला खनन पदाधिकारी ने कार्रवाई करते हुए छापामारी की और इसे सही पाया। इसके बाद एक जनवरी को थाने में मामला दर्ज कराया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें