पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राखा रेंज के सभी 12 गार्ड का तबादला:दाबांकी में भारत सेवाश्रम में सागवान पेड़ की कटाई मामले में फाॅरेस्ट गार्ड निलंबित

जादूगोड़ा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जांच रिपाेर्ट जमा करने काे कहा

भारत सेवाश्रम संघ दाबांकी के संचालक रोबिन महाराज के द्वारा आश्रम परिसर से करीब दस लाख का सागवान पेड़ काटे जाने के मामले में डीएफओ ममता प्रियदर्शी ने फॉरेस्ट गार्ड किशोर सोरेन को निलंबित कर दिया है। साथ ही उसे निर्देश दिया गया है कि सोमवार 22 फरवरी को वह घटना के बारे में जांच रिपोर्ट जमा करे कि सागवान का पेड़ परिवहन कर कहां ले जाया गया है।

गार्ड के निलंबन की कार्रवाई को लेकर पूरे वन विभाग में हड़कंप मच गया है। साथ ही डीएफओ द्वारा राखा रेंज के सभी 12 गार्ड का तबादला भी कर दिया गया है। उनके स्थान पर सभी नए गार्ड को यहां डयूटी दिया गया है। राखा रेंज के वन कर्मियों के कार्यशैली से डीएफओ काफी नाराज हैं।

आश्रम संचालक ने नहीं दिया नोटिस का जवाब

वहीं रोबिन महाराज ने वन विभाग द्वारा आवास पर चिपकाया गया नोटिस का अभी तक सही जबाब नहीं दिया है। महाराज द्वारा पेड़ नहीं काटे जाने की बात कहीं गई है, जबकि आश्रम में कई पेड़ कटे व टूटे हुए पाए गए हैं। जिसे महाराज द्वारा जला कर साक्ष्य को मिटाने का प्रयास किया गया है।

ज्ञात हो कि आश्रम के संचालक रोबिन महाराज ने 6 से 9 जनवरी के बीच करीब 10 लाख रुपये का सागवान पेड़ अवैध रूप से काटकर बिक्री कर दिया है। जिसको लेकर डीएफओ के दिशा निर्देश पर महाराज पर वन अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज कर उसके गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया है। वहीं महाराज पर जल्द से जल्द बड़ी करवाई करने की बात डीएफओ ने कहीं है। राखा वन क्षेत्र में लकड़ी माफियो का बढ़ता अवैध कारोबार पर नकेल कसने के लिए करवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें