पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस की अनेदखी:घाटशिला अनुमंडल में चार ग्रुप चलाते हैं लॉटरी का अवैध धंधा

घाटशिला7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

घाटशिला अनुमंडल क्षेत्र में लॉटरी का कारोबार लंबे समय से चल रहा हैं। आरोप है कि लॉटरी का धंधा पुलिस के संरक्षण में ही चलता है। यही कारण है कि चौक-चौराहों पर लॉटरी की खुलेआम बिक्री होने के बावजूद प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती थी। मंगलवार को भले ही प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गालूडीह से लॉटरी का धंधा करने वालों को दबोचा हो लेकिन सच तो यह है कि घाटशिला अनुमंडल क्षेत्र में एक नहीं बल्कि तीन से चार अलग-अलग ग्रुप द्वारा यह खेल खेलाया जाता है।

गालूडीह के अलावे मुसाबनी, मऊभंडार एवं चाकुलिया में अलग-अलग ग्रुप द्वारा लॉटरी का धंधा किया जाता हैं। कुछ खास बात यह है कि लॉटरी के अवैध खेल में भी लॉटरी संचालकों द्वारा एरिया को लेकर पूरी ईमानदारी बरती जाती हैं। गालूडीह के लॉटरी कारोबारी का एरिया गालूडीह, घाटशिला एवं आस-पास का क्षेत्र था। वही, मुसाबनी ग्रुप के सदस्य मुसाबनी, डुमरिया एवं जादूगोड़ा तथा आस-पास के क्षेत्र में लॉटरी का टिकट बेचते हैं। इसी तरह, जमशेदपुर से आने वाली लॉटरी मऊभंडार एवं आस-पास के एरिया में खुलेआम बेची जाती है जबकि चाकुलिया, बहरागोड़ा एवं बड़शोल थाना क्षेत्र में पश्चिम बंगाल से आने वाली लॉटरी टिकट को बेचा जाता हैं।

लॉटरी कारोबारी एक-दूसरे के क्षेत्र में हस्तक्षेप नहीं करते हैं। यदि भूलवश किसी गिरोह का कोई सदस्य दूसरे के एरिया में लॉटरी टिकट बेचता भी है तो तत्काल एक-दूसरे से सम्पर्क कर मामला सुलझा लिया जाता हैं। घाटशिला अनुमंडल क्षेत्र में लॉटरी कारोबारियों को विभिन्न राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं का संरक्षण भी प्राप्त है जिसके एवज में उन्हें प्रतिमाह मोटी रकम अदा की जाती हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें