पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बंद का आह्वान:आईसीसी प्लांट चालू कराने की मांग पर घाटशिला बंद आज

घाटशिला6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हिन्दुस्तान काॅपर लिमिटेड केे (एचसीएल-आईसीसी) की बंद पड़ी प्लांट को जल्द चालू कराने की मांग को लेकर सोमवार को घाटशिला बंद का आह्वान किया गया है। स्थानीय ठेका मजदूरों की मांग पर बाजार समिति एवं विभिन्न संगठनों ने भी बंद का समर्थन किया है। पूर्व जिला पार्षद राजू कर्मकार ने बन्द का समर्थन करते हुए कहा कि नौ दिसंबर-2019 से मऊभण्डार प्लांट बन्द पड़ी है। मजदूरों को पूर्व में 9 से 12 दिन का काम मिलता था, वह भी एक अगस्त से बन्द हो गई है।

प्रबन्धन साजिश के तहत आईसीसी प्लांट को बन्द करना चाहती है जिसका स्थानीय मजदूर विरोध कर रहे हैं। कांग्रेस के घाटशिला प्रखंड अध्यक्ष अमित राय ने भी बन्द के समर्थन की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में रोजगार का एकमात्र उपाय आईसीसी प्लांट है। प्लांट बन्द होने का प्रतिकूल असर ठेका मजदूरों के साथ ही बाजार पर भी पड़ रहा है। ऐसे में सभी को चाहिए की ठेका मजदूरों के आह्वान पर बुलाई गई बन्द का समर्थन करे।

घाटशिला बन्द को लेकर ठेका मजदूरों ने रविवार को स्थानीय लोगों से मिलकर सहयोग की अपील भी की। बहरहाल बन्द को लेकर प्रशासन भी पूरी तरह चौकस है। ठेका मजदूरों ने बन्द के साथ ही आईसीसी वर्क्स मेनगेट के समीप प्रदर्शन की भी घोषणा की है। इसे सफल बनाने के लिए बड़ी संख्या में मजदूर प्रयासरत हैं।

खबरें और भी हैं...