पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आंदोलन:सुरदा खदान के मजदूरों के नोटिस पे मामले को लेकर एचसीएल प्रबंधन के साथ नहीं हो सका ठोस निर्णय

मुसाबनी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुरदा माइंस और कंसट्रेटर प्लांट के मजदूरों को भुगतान व रोटेशन ड्यूटी पर मऊभंडार में हुई त्रिपक्षीय वार्ता

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड सुरदा खदान के मजदूरों के नोटिस पे मामले को लेकर एचसीएल प्रबंधन सहित प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हुई बैठक में कोई ठोस निर्णय नहीं हो सका। इस वजह से दूसरे दिन भी सुरदा खदान में डीवाटरिंग का कामकाज ठप रहा। हड़ताल जारी रहेगी अथवा खत्म होगी इस पर शनिवार को मजदूर बैठक कर निर्णय लेंगे। इस मामले के निष्पादन को लेकर मऊभंडार स्थित डायरेक्टर बंगलों में शुक्रवार को त्रिपक्षीय वार्ता सुरदा माइंस और कंसेंट्रेटर प्लांट के मजदूरों के नोटिस पे की राशि भुगतान, मजदूरों के रोटेशन ड्यूटी और पीएफ मामले को लेकर आयोजित की गई।

त्रिपक्षीय वार्ता की अध्यक्षता कार्यपालक दंडाधिकारी जय प्रकाश करमाली ने किया। डीएलसी के निर्देशानुसार नोटिस पे मामले में एचसीएल प्रबंधन से समझौता नहीं हो पाने पर फिर से डीएलसी धनबाद में लिखित तीनों पंजीकृत यूनियन द्वारा दिया जाएगा। सुरदा माइंस में रोटेशन मामले में सहमति बनती दिखी। कंपनी प्रबंधन ने वार्ता में इसे उठाने पर सुरदा माइंस में रोटेशन प्रक्रिया बहाल करने के लिए प्रबंधन को लिखित आवेदन देने को कहा। जिसे सीएमडी से अनुमति मिलने पर रोटेशन किया जाएगा। वार्ता में जीएम संजय सिंह ने कहा कि मुसाबनी के कंसट्रेटर प्लांट को जल्द ही चालू किया जाएगा। साथ ही 17 महीने के पीएफ मामले में 11 महीने का पीएफ मामले के निष्पादन के लिए पीएफ ऑफिस में प्रबंधन, यूनियन प्रतिनिधि जाकर त्रुटि को दूर किया जाएगा। बाद में छह महीने के पीएफ मामले को सुलझाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें