पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:बूंदाबांदी से कनकनी बढ़ी, 10 डिग्री पर पहुंचा पारा

घाटशिला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • छह किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली ठंडी हवा, आज न्यूनतम तापमान अौर गिरने की संभावना

मौसम के करवट लेने से इलाके में एक बार फिर से ठंड बढ़ गई है। शुक्रवार को सूर्य के साथ बादलों की लुका-छिपी होती रही। इससे लोगों को ठंड का अहसास होता रहा। दोपहर होतेे-होते बूंदाबांदी शुरू हो गई। मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि विपरीत गुणों के हवाओं के मिलने से बूंदाबांदी हुई है। अलग-अलग इलाके में हल्की बारिश भी हुई। ऐसे में दिन और रात के तापमान पर असर पड़ा है। लोगों को दिन में अलाव जलाना पड़ा। कई जगह लोग अलाव तापते नजर आए। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मौसम में आए इस बदलाव के कारण शुक्रवार को पारा 10 डिग्री पहुंच गया।

वहीं 6 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवा चली। 30 जनवरी को न्यूनतम तापमान और गिरने की संभावना है। इससे लोगों को ठंड का अहसास अधिक होगा। वहीं शनिवार को दिन का तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। मौसम में हुए इस परिवर्तन का प्रमुख कारण द्रोणिका है। दक्षिण से मराठवाड़ा तक एक द्रोणिका 0.9 किलोमीटर की ऊंचाई तक स्थित है। इसके साथ ही बारिश हो रही है। मौसम वैज्ञानिक डाॅ. विनोद कुमार ने बताया कि वातावरण के निम्न स्तर पर दक्षिण से नमी युक्त गर्म हवा और उत्तर पश्चिम से ठंडी और शुष्क हवा के मिलने की संभावना है। इसके असर से हल्की वर्षा होने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें