पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सहायता:2800 किसानों को केसीसी व बेरोजगारों को 27 करोड़ रुपए का दिया गया ऋण

मुसाबनी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जबकि जमशेदपुर की टेल्को शाखा पहले पायदान पर है

बैंक आफ इंडिया की मुसाबनी शाखा के तहत लोगों को कोरोना काल में स्वाबलंबी बनाने की दिशा में कई योजनााएं शुरू की गई हैं। इसके तहत बेरोजगारों को ऋण मुहैया कराकर उन्हें स्वाबलंबी बनाया जा रहा है। इस शाखा से अब तक करीब 48 हजार लोग जुड़ चुके हैं। यह आंकड़ा सिर्फ बचत खाता का है। ग्राहकों की बढ़ती संख्या के कारण यह शाखा जमशेदपुर रीजन में अन्य शाखा के बैंकों को पछाड़ते हुए दूसरे पायदान पर पहुंच गई है।

जबकि जमशेदपुर की टेल्को शाखा पहले पायदान पर है। ग्राहकों की बढ़ती संख्या के बावजूद खाताधारकों की हर सुविधा का ख्याल रखा जा रहा है। प्रखंड के 70 फीसदी पेंशनधारियों का खाता इसी बैंक में है। फिलहाल बैंक में कुल 10 कर्मी हैं। इस संबंध में शाखा प्रबंधक काली राम मुर्मू ने बताया कि काम के बोझ के कारण कुछ और कर्मचारियों की आवश्यकता है। इस शाखा से वित्तीय वर्ष 20-21 में 27 करोड़ रुपए का ऋण दिया गया है। इसमें व्यवसाय एवं केसीसी का ऋण भी शामिल है। इस वित्तीय वर्ष में अब तक 2800 किसानों को केसीसी ऋण दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें