पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:हल्की हवा और बारिश से बिजली गुल, फॉल्ट ढूंढने में लग गए 16 घंटे

घाटशिला4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खंभे पर चढ़कर बिजली दुरुस्त करते कर्मी।
  • छठ महापर्व केे दौरान कीताडीह सबस्टेशन के दामपाड़ा फीडर में खराबी आने से लोग रहे परेशान

छठ महापर्व केे दौरान 16 घंटे तक कीताडीह सबस्टेशन के दामपाड़ा फीडर में खराबी आने से छठव्रतधारी सहित अन्य उपभोक्ताओं को परेशनी हुई। जानकारी के अनुसार, खरना की शाम गुरुवार को मुसाबनी सबस्टेशन में आई खराबी के कारण बिजली गुल हो गई। किसी तरह फाॅल्ट खोजने के बाद देर रात बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी। बता दें घाटशिला के ग्रामीण क्षेत्र दामपाड़ा की बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए विभिन्न एजेंसियों के माध्य्म से करोड़ों रुपए विभाग ने खर्च किया, लेकिन बिजली की व्यवस्था यथावत बनी हुई है।

हल्की बारिश और हवा से ही एक से दो दिनों तक बिजली गुल हो जाती है। शुक्रवार की रात 11 बजे बारिश और हवा से दामपाड़ा की बिजली गुल हो गई। पूरी रात बिजली नहीं रहने के बाद शनिवार शुबह 10 बजे बिजली कर्मी को फॉल्ट ढूंढने में लगाया गया। दिन के 12 बजे तक फॉल्ट ढूंढते हुए कुछ स्थानों पर आगे की बिजली काट कर बिजली आपूर्ति बहाल की गई। इसके बाद ही शाम तक कई स्थानों पर बिजली बहाल हो पाई।

कई स्थानों पर टूटकर गिरे तार

बिजली विभाग द्वारा करोड़ों रुपए बिजली तार, खंभा, इंसुलेटर बदलने में खर्च किए जाने के बाद भी बिजली तार टूट कर गिरने से 11 हजार वोल्टेज तार पर शॉर्ट-सर्किट की समस्या बनी हुई है। दामपाड़ा के अधिकांश स्थानों पर 11 केवी बिजली तार और इंसुलेटर पंचर की समस्या के कारण फॉल्ट होते रहता है। कई स्थानों पर बिजली तार पेड़ की डालों से सटे रहने के कारम बारिश होते ही शार्ट-सर्किट हो जाता है। इससे तार टूट कर गिरने के कारण बिजली गुल हो जाती है। इस फॉल्ट को ढूढने में घंटों बीत जाते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें