पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पत्र:एचसीएल के ठेका श्रमिकों को वेतन भुगतान को लेकर विधायक ने लिखा डीसी को पत्र

मुसाबनी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

घाटशिला विधायक रामदास सोरेन ने हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड के अधीन कार्यरत मेसर्स एवरेस्ट ह्यूमन रिसोर्स कंसल्टेंट्स के मजदूरों के बकाया वेतन एवं अन्य समस्या के समाधान के लिए उपायुक्त को पत्र लिखा है। पत्र में विधायक ने लिखा है कि एचसीएल आईसीसी के अधीन खदान एवं प्लांट में स्थाई प्रकृति के कार्यों को करने के लिए मेसर्स एवरेस्ट ह्यूमन  रिसोर्स कंसल्टेंट्स को काम आवंटित किया गया है। जिसके अधीन लगभग 1300 मजदूर कार्यरत है।

यह सभी मजदूर नियमित रूप से विगत कई वर्षों से कार्य करते आ रहे हैं। मार्च 2020 को कोरोना महामारी को लेकर लॉकडाउन के बाद अचानक बिना किसी पूर्व सूचना के एक अप्रैल 2020 से सुरदा खान की लीज समाप्त हो जाने और लीज अवधि का विस्तार नहीं होने के कारण खनन संबंधी कार्य बंद करने का नोटिस लगाकर काम बंद कर दिया गया है। लॉकडाउन अवधि 23 मार्च से लेकर 31 मार्च 2020 तक के मजदूर का भुगतान तो कर दिया गया। लेकिन 1 अप्रैल से लेकर अब तक किसी तरह का भुगतान प्रबंधन और ठेकेदार द्वारा मजदूरों को नहीं किया गया है। डीसी से इस संबंध में शीघ्र उचित समाधान करने की अपील की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें