उद्घाटन कार्यक्रम:कोविड केयर क्लिनिक उद्घाटन कार्यक्रम में आमंत्रण नहीं मिलने से भड़के विधायक

घाटशिला5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झाेपड़ी होटल में विधायक रामदास साेरेन से मिल कर बात करते मंत्री बन्ना गुप्ता। - Dainik Bhaskar
झाेपड़ी होटल में विधायक रामदास साेरेन से मिल कर बात करते मंत्री बन्ना गुप्ता।
  • स्वास्थ मंत्री और विधायक ने अनुमंडल अस्पताल में किया देश के पहले माॅडल काेविड केयर क्लिनिक का उद्घाटन
  • मंत्री बन्ना गुप्ता ने झोपड़ी होटल में साथ खाना खाकर विधायक रामदास को मनाया
  • आयोजक एनजीओ के अधिकारियाें काे मंत्री ने लगाई फटकार, विधायक को साथ ले जाकर कार्यक्रम में हुए शामिल

अनुमंडल अस्पताल में शनिवार को आयोजित कोविड केयर क्लिनिक उद्घाटन कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किए जाने से घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन भड़क गए। वे नाराज होकर घाटशिला प्रखंड मुख्यालय स्थित एक झोपड़ी होटल में जाकर बैठ गए। इसकी सूचना जब स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को मिली तो वे प्रोटोकाॅल को तोड़तेे हुए कार्यक्रम स्थल जाने केे बजाय सीधे झोपड़ी होटल गए। वहां नाराज विधायक को मान मनौव्ल करके कार्यक्रम में ले गए।

कोविड केयर क्लिनिक उदघाटन कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र में घाटशिला विधायक रामदास सोरेन, पाेटका विधायक संजीव सरदार, बहरागाेड़ा विधायक समीर मोहंती का नाम अतिथि सूची में अंकित नही था। इसका घाटशिला विधायक रामदास साेरेन ौर झामुमाे समर्थकाें ने अपमानजक मानते हुए विराेध शुरू कर दिया।

जब कार्यक्रम के आयाेजक और क्लिनिक के संचालन की जिम्मेदारी निभाने वाले एनजीओ जेएचपीईजीओ के स्टेट प्राेग्राम अधिकारी डाॅ एमएस कुजूर इसकी जानकारी हुई ताे वे आनन फानन में एक और आमंत्रण पत्र तैयार कर अनुमंडल अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डाॅ शंकर टुडू के साथ विधायक से मिलने पहुंचे।

डाॅ कुजूर नए आमंत्रण पत्र लेकर विधायक रामदास साेरेन काे देने के लिए हाेटल पहुंचे थे। इस आमंत्रण पत्र में एनजीओं द्वारा आमंत्रण पत्र में पूर्व किए गए भूल काे सुधार करते हुए घाटशिला विधायक रामदास साेरेन का आमंत्रित अतिथि की सूची में नाम दर्ज कर उन्हे साैंपा गया ।

इस आमंत्रण पत्र देख कर विधायक डाॅ कुजूर काे जम कर फटकार लगाते हुए उन्हें बताया कि पूर्व में जाे आमंत्रण पत्र साेशल मीडिया में वायरल किया गया था उसे पूरे देश के लाेगाें ने देखा है। एनजीओ द्वारा अपनी भूल सुधार करने की बात कहते हुए उनके नाम काे आमंत्रण कार्ड में जाेड़ कर उन्हे खुश करने का प्रयास कर रही है। उन्हाेंने डाॅ कुजूर के कार्यक्रम में शामिल हाेने के आग्रह काे ठुकराते हुए कार्यक्रम में शामिल हाेने से इंकार कर दिया।

अनुमंडल अस्पताल में पाेस्टमार्टम के लिए विशेषज्ञ चिकित्सक हाेंगे तैनात : बन्ना गुप्ता

अनुमंडल अस्पताल में शनिवार काे माॅडल काेविड 19 केयर क्लिनिक का स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता अाैर घाटशिला विधायक रामदास साेरेन ने संयुक्त रूप से उद्घाटन किया। कार्यक्रम काे संबाेधित करते हुए मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि जल्द ही घाटशिला अनुमंडल अस्पताल में ब्लड बैंक की स्थापना और पाेस्टमार्टम के लिए विशेषज्ञ चिकित्सक तैनात किए जाएगें। स्वास्थ्य विभाग के खाली पदाे पर बहाली के लिए जल्द प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी।

मेडिकल काॅलेजाें में शिक्षकाें की स्थिति सुदृढ करने के लिए एसाेसिएट प्राेफेसर और गेस्ट प्राेफेसर की व्यवस्था की जा रही है। स्वास्थ्य व्यवस्था काे सुदृढ बनाने में बेहतर और नियमबद्ध तरीके से तैयारी के साथ काम किया जा रहा है। सरकार ने काेविड के दूसरे वेब में ही थर्ड वेब से लड़ने के लिए आवश्यक तैयारियां प्रारंभ कर दी गयी थी। अनुमंडल अस्पताल में ऑक्सीजन युक्त 10 बेड प्रारंभ कर दिया जाएगा।

इसके साथ ही अन्य 20 समान्य बेड भी प्रारंभ कर दिया जाएगा। बड़े चिकित्सकाें और अन्य समान्य चिकित्सकाें के बीच उपचार की पद्धति के अादान पदान पर बल दिया जा रहा है।

वहीं, विधायक रामदास साेरेन ने कहा कि जिले में सरकारी स्तर पर एक मात्र ब्लड बैंक रहने के कारण मरीज काे खून उपलब्ध कराने से पूर्व ही कई मरीजाें की माैत हाे जाती है। घाटशिला अनुमंडल से बहरागाेड़ा से टाटा के बीच मीडिल सेंटर में पड़ने वाले घाटशिला अनुमंडल अस्पताल में एक ब्लड स्टाेरेज सिस्टम से लाेगाें काे समय पर खून मिलने लगेगा।

खबरें और भी हैं...