शुरू होगा सर्दी का मौसम...:घाटशिला में आज से बहेगी सात किमी की रफ्तार से उत्तरी- पश्चिमी हवा

घाटशिलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ठंड़ से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते लोग - Dainik Bhaskar
ठंड़ से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते लोग

पाकिस्तान पर पश्चिमी विक्षोभ होने से मौसम में अभी तक परिवर्तन नहीं हुआ है। पश्चिमी हवा चलने से अधिकतम तापमान में ज्यादा कमी नहीं है। तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के अासपास है। वहीं, न्यूनतम तापमान भी एक सप्ताह से 15 से 16 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है।

रात का तापमान कम होने से मौसम में ठंडक है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी हवा का असर कम हाेने से अब तापमान में एक से डेढ़ डिग्री सेल्सियस तक कमी आएगी। एक-दाे दिन में सर्दी के मौसम की शुरुआत हो जाएगी। इधर, किसान धान की कटाई में लगातार जुटे हुए है। पके हुए धान की कटाई जारी है। इस साल धान की अच्छी पैदावार हुई है। कुछ स्थानों पर बारिश की वजह से किसानों को नुकसान भी उठाना पड़ा है।

एक सप्ताह का तापमान दिनांक अधि. न्यून. 6 नवंबर 30 16 7 नवंबर 30 17 8 नवंबर 30 17 9 नवंबर 30 16 पाकिस्तान पर पश्चिमी विक्षाेभ होने से हवा पश्चिमी बनी है। इसके बाद उत्तरी हवा आएगी और तापमान में गिरावट होगी। सर्दी की शुरुआत होगी। -डाॅ. विनोद कुमार, दारीसाई मौसम विभाग।

इधर...मुसाबनी प्रखंड क्षेत्र में ठंडक ने दी दस्तक, ग्रामीण लकड़ी जलाकर ताप रहे आगजादूगोड़ा| दीपावली के साथ ही मुसाबनी प्रखंड क्षेत्र में ठंड ने भी दस्तक दे दी है। बंड से बचने के लिए लाेगाे ने अाग तापना भी शुरू कर दिया है। बागजाता यूरेनियम प्रोजेक्ट से सटे गांव खड़ियासाई के ग्रामीण ठंड से बचाव हेतु लकड़ी जलाकर तापते देखे गए।

इस संबंध में खड़ियासाई के ग्रामीण जादूनाथ मुर्मू कहते है कि ठंड बढ़ गई है। ऐसे में झारखंड सरकार की ओर से गांव में कंबल वितरण की शुरुआत करनी चाहिए, ताकि गरीबों को ठंड से राहत मिल सके।

खबरें और भी हैं...