पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ईद:विभिन्न मस्जिदों में सिर्फ 5 लाेगाें ने साेशल डिस्टेंसिंग के तहत पढ़ी नमाज

घाटशिला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घाटशिला अनुमंडल में सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाया गया त्याग और बलिदान का त्याेहार ईद-उल-अजहा, समाज की सलामती के लिए बकरों की दी कुर्बानी

हजरत इब्राहिम की कुर्बानी की याद में मनाया जाने वाला त्याग और बलिदान का त्योहार ईद-उल-अजहा अनुमंडल में शनिवार काे शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। सुबह सात बजे से ही इदगाहों एवं मस्जिदों में खासकर मऊभंडार, नवाबकाेठी, फूलपाल, घाटशिला स्थित मस्जिदाें में काेराेना महामारी के कारण सिर्फ 5 लाेगाें द्वारा साेशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मुस्लिम भाइयों ने बकरीद की नमाज अदा की।

नमाज अदा करने के बाद अधिकतर मुस्लिम समाज ने इस वर्ष माेबाइल द्वारा एक दूसरे काे फाेन कर मुबारकवाद दी तथा अमन एवं शांति की दुआ की। त्योहार को लेकर प्रत्येक वर्ष मुस्लिम बहुल इलाकों में सुबह से ही चहल-पहल का माहौल रहता था, मगर इस वर्ष शांतिपूर्ण रूप से त्याेहार मनाया गया। इसके बाद घर-परिवार और समाज की सलामती के लिए बकरों की कुर्बानी दी गई। सेवई और विभिन्न तरह के पकवान बनाए गए।

मान्यता है कि कुर्बानी के बाद बकरे के मांस के तीन हिस्से किए जाते हैं। जिसमें एक हिस्सा अपने पास रखने के बाद दूसरा हिस्सा सगे-संबंधियों के यहां तथा तीसरा हिस्सा गरीबों के बीच बांटे जाते हैं। फूलपाल मस्जिद में दो गुटों द्वारा अलग-अलग समय पर सोशल डिस्टेंस के तहत पुलिस की उपस्थिति में नमाज अदा की गई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें