पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:पाता नाच आदिवासी संस्कृति व संथाल समाज की एक अलग पहचान, इससे प्यार बढ़ता है: समीर मोहंती

गुड़ाबांदा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बालीजुड़ी में विधायक ने सांस्कृतिक समारोह में की शिरकत, पाता नृत्य में समाज के लोगों के साथ झूमे

बहरागोड़ा विधानसभा क्षेत्र के गुड़ाबांदा प्रखंड के बालीजुड़ी पंचायत के जियाड़ झारना क्लब माहिली बालिजुड़ी गांव में बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर पाता नाच का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन क्लब द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि के रुप में बहरागोड़ा विधानसभा क्षेत्र के विधायक समीर मोहंती उपस्थित थे।

विधायक ने बताया कि इस तरह के पाता नाच से आदिवासी सांस्कृतिक संथाल समाज के लोगों की एक अलग ही पहचान होती है। इसी से लोगों का आपसी भाईचारा और प्यार बढ़ता है। साथ ही विधायक ने कार्यक्रम के आयाेजन कर्ताओं काे इसकाे लेकर बहुत बधाई दी। मौके पर जिला परिषद् सदस्या बेलवती मुर्मू, पूर्व मुखिया कारिया हेम्ब्रम, साकिला हेम्ब्रम, मनोज जेना, बुकाई सोरेन, मेघराय हेम्ब्रम, लालमन माहिली, अमर कुमार पांडा, चामो हेम्ब्रम, डुगू राम सोरेन, बुद्धेश्वर मांडी, दुर्गा मांडी, ईश्वर मांडी, धुनू माहली आदि के साथ कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

श्यामसुंदरपुर: बिस्कुट रेस में किसान नायक, गणित रेस में गोलू गिरि बने विजेता

चंदनपुर पंचायत के डाकुई ब्वाॅयज क्लब में डाकूई की ओर से पंचमी के अवसर पर खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में बिस्कुट रेस में किसान नायक, सुमन नायक, गणित रेस में गोलू गिरि, लिसा गिरी, चॉकलेट रेस में जयदेव नायक, संजय नाग, मोमबत्ती रेस में राखी गिरी, सखी नायक, जीके रेस में राकेश गिरी, गोलू गिरी, साइकिल रेस में औलू नायक, शंख ध्वनि में राखी गिरी, बैलून रेस में उत्तरा बाग, म्यूजिकल चेयर में राखी गिरी, चंदना गोप, बेल रेस में रूमा गिरी, रूमी गिरी चम्मच रेस में ज्योतिका गिरी, राखी गिरी ने पुरस्कार जीती। मौके पर गिरिधारी दिगार, कृष्णा नायक, अजय नायक, तपन गिरी आदि का योगदान रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें