पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कालाबाजारी चरम पर:800 रु. का फ्लोमीटर व 400 का पल्स ऑक्सीमीटर 3 हजार रु. में

घाटशिला7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इसलिए जा रही जान- मऊभंडार में संक्रमित महिला की मौत, दूसरी ने जमशेदपुर ले जाने के क्रम में तोड़ा दम

मंगलवार को मऊभंडार की एक महिला की भी मौत कोरोना से हो गई। जानकारी के मुताबिक उक्त महिला पिछले कुछ दिनों से कोरोना से गम्भीर रूप से पीड़ित थी। महिला का इलाज मऊभंडार वर्क्स अस्पताल के कोविड केयर यूनिट में इलाज चल रहा था। बिगड़ती स्थिति के बाद उन्हें जमशेदपुर रेफर कर दिया गया था। जमशेदपुर जाने के क्रम में ही जगन्नाथपुर के निकट महिला ने दम तोड़ दिया। महिला की मौत से मऊभंडार में शोक का माहौल है।

इधर, कोरोना संक्रमितों के सामने सिर्फ अस्पताल में इलाज व ऑक्सीजन युक्त बेड का संकट नहीं है। कोविड संदिग्ध मरीजों के परिजन जैसे-तैसे दोगुने-तीन गुना दामों में ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम कर रहे हैं तो उनके सामने दूसरा बड़ा संकट सिलेंडर में उपयोग होने वाला फ्लो मीटर व मास्क का है। पूरे जिले में कहीं भी फ्लो मीटर व मास्क उपलब्ध नहीं है। हालत यह है कि 800 रुपए कीमत का फ्लोमीटर व मास्क 2 से 3 हजार रुपए में ब्लैक में मिल रहे हैं। इसी प्रकार शहर के मेडिकल स्टोर पर पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मल गन व निबुलाइजर मशीन भी नहीं मिल रही है। जिन लोगों के पास यह मेडिकल मटेरियल उपलब्ध है, वे इसे 2500 से 5 हजार रुपए यानि 100 गुना महंगे दाम पर बेच रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें