अव्यवस्था / चालकडीह में साेलर पानी टंकी का माेटर खराब, पेयजल संकट

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:59 AM IST

घाटशिला. चालकडीह गांव में साेलर संचालित पानी टंकी के माेटर खराब रहने से ग्रामीणाें काे पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। घाटशिला ग्राम पंचायत द्वारा करीब 1 वर्ष पहले ग्रामीणाें की सुविधा के लिए 1 हजार लीटर क्षमता वाले साेलर संचालित पानी टंकी का निर्माण किया गया था। प्रारंभ में कुछ दिनाें तक पानी टंकी से पानी सही स्तर पर मिल रहा था। लेकिन उसके बाद साेलर पैनल से माेटर सही स्तर पर नहीं चलने के कारण पानी मिलना बंद हाे गया।

ग्रामीणाें ने बताया कि जब पंचायत काे इसकी सूचना दी गयी ताे पानी टंकी लगाने वाली एजेंसी के मिस्त्री काे उसे दुरुस्त करने के लिए भेजा गया था। मिस्त्री द्वारा साेलर से माेटर काे बिजली नहीं मिल पाने की बात कहते हुए उस माेटर काे बिजली लाइन से जाेड़ कर पानी चालू करने का प्रयास किया गया। इससे माेटर जल गया। तब से अब तक ग्रामीणाें काे पानी नहीं मिल पा रहा है।

पानी टंकी लगाने वाले एजेंसी से माेटर दुरूस्त कराने के लिए पंचायत की मुखिया प्रमिला मानकी से गुहार लगा लगा कर ग्रामीण थक गए है। ग्रामीणाें ने बताया कि राेज उन्हे पानी लेने के लिए दूरी तय करना पड़ता है। चालकडीह में कालिंदी पाड़ा और बेहरापाड़ा में 150-200 परिवार रहने और पानी के लिए सही अनुपात में श्राेत नहीं रहने के कारण राेज पानी लेने के लिए ग्रामीणाें के बीच झगड़ा हाेता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना