पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हाथी का हंगामा:पूर्व मुखिया और आईसीसी जीएम बंग्लो सहित क्षेत्र के कई मकान के गेट तोड़े

घाटशिला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मऊभंडार शहरी क्षेत्र में जंगली हाथी आने से 5 घंटे तक मचा हंगामा
  • धरमबहाल-चुनुडीह के रास्ते अहले सुबह पहुंचा था दंतैल हाथी, न्यू लाइन एवं हरिजन बस्ती के बीच भटकता रहा

मऊभंडार शहरी क्षेत्र में मंगलवार अहले सुबह जंगली दंतैल हाथी के पहुंचने से हंगामा मच गया। करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद हाथी को टाउनशिप से दूर आईसीसी गोल्फ ग्राउंड एरिया की ओर खदेड़ा जा सका। इस दौरान हाथी ने कई मकान के मेन गेट और चहारदीवारी तोड़ दी। कुछ लोगों के बागान में रौंदा तो एक पुरानी कार और दो-चार बाइक को नुकसान पहुंचाया। लोगों के सजग रहने के कारण जान-माल का बड़ा नुकसान नहीं हुआ। इस दौरान घाटशिला एसडीओ सत्यवीर रजक, सीओ रिंकू कुमार, ओपी प्रभारी उमाकांत तिवारी समेत बड़ी संख्या में वन विभाग के कर्मचारी मौजूद थे।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, जंगली हाथी धरमबहाल-चुनुडीह पुलिया के नीचे से होते हुए अहले सुबह करीब 5.30 बजे मऊभंडार ग्वाला बस्ती पहुंचा। हाथी पर नजर पड़ते ही बस्ती के लोगों ने एक-दूसरे को आवाज देकर सचेत करना शुरू किया। इस बीच हाथी ग्वाला बस्ती के निकट आशीष मांझी के घर के गेट को तोड़ बागान में घुस गया। फिर मजदूर नेता जयंत उपाध्याय के बागान में घुसने की कोशिश की, देेबू के बागान में केले का पौधा तोड़ दिया। हरिजन बस्ती में पूर्व मुखिया कल्पना सोरेन सहित दो अन्य घर की दीवार एवं गेट को धराशायी कर दिया। भागने के क्रम में आईसीसी गोल्फ ग्राउंड के गेट को क्षतिग्रस्त कर जीएम बंगला और वहां से गोल्फ ग्राउंड चला गया।

वन कर्मियों ने हाथी को भगाने के लिए आग जलाई, पटाखे फोड़े

शहरी क्षेत्र में हाथी प्रवेश की खबर मिलने के करीब दो घंटे बाद एसडीओ के निर्देश पर वन विभाग के कर्मचारियों ने हाथी को भगाने का प्रयास शुरू किया। प्रशासन ने संभावित खतरे को देखते हुए मऊभंडार-घाटशिला मेन रोड को कुछ देर के लिए बंद कर दिया। लोगों की भीड़ को तितर-बितर किया गया। इसके बाद वन कर्मियों ने हाथी को भगाने के लिए पटाखे फोड़े तथा आग लगाकर डराने की कोशिश की।

हाथी भगाने के लिए लोगों ने बजाई डुगडुगी, बच्चे भी नहीं रहे पीछे

हाथी आने की खबर के बाद लोग भयवश घर से छिपे थे तो कई लोग उसे (हाथी) भगाने के लिए बर्तन, ढोल आदि बजाने लगे। डुगडुगी बजाने में बच्चे भी पीछे नहीं थे। कुछ लोग जान जोखिम में डाल हाथी की तस्वीर और वीडियो बनाने के लिए लालायित दिखे। बर्तन-ढोल की आवाज से हाथी परेशान हो चला था। नतीजतन वह कभी न्यू लाइन से हरिजन बस्ती की ओर जाता तो कभी ग्वाला बस्ती की ओर मुड़ जा रहा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें