पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बहाली नहीं होने से बढ़ेगी परेशानी:दक्षिण पू. रेलवे जोन में नहीं होगा नए पदों का सृजन, रेलवे संगठनों ने जताया विरोध

घाटशिला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्रेन परिचालन, सिंग्नल एंड टेलकॉम व कैरेज, इंजीनियरिंग विभाग में बढ़ाने थे कर्मी

दपू. रेलवे जोन मुख्य कार्मिक अधिकारी ने पत्र जारी कर कहा है कि जोन में कोई भी पद सृजन नहीं होगा व नई नियुक्तियां नहीं होंगी। जोनल स्तर से आए आदेश से कर्मचारियों में नाराजगी है। दपू. रेलवे में कई नई योजनाओं पर काम चल रहा है। इनके शुरू होने से कर्मचारियों की आवश्यकता है।

थर्ड लाइन कार्य से जुड़े विभागों के कर्मचारियों की वर्तमान क्षमता में 15 प्रतिशत नए पद सृजन की योजना पहले बनी थी। इससे ट्रेन परिचालन, इंजीनियरिंग, सिंग्नल एंड टेलकॉम व कैरेज विभाग में कर्मचारियों की संख्या बढ़नी थी। नई बहाली नहीं होने से कर्मचारियों की परेशानी बढ़ेगी।

रेलवे मेंस कांग्रेस नए आदेश के खिलाफ रेल जीएम और डीआरएम को सौंपेगा ज्ञापन

रेलवे मेंस कांग्रेस ने नए आदेश के खिलाफ रेल जीएम व डीआरएम को ज्ञापन सौंपेगा। रेलवे में निजीकरण-पोस्ट सरेंडर के खिलाफ पहले से संगठन आंदोलन कर रहे हैं। रेलवे मेंस कांग्रेस के चक्रधरपुर मंडल संयोजक शशि मिश्रा ने कहा कि आदित्यपुर यार्ड से टाटानगर होकर आसनबनी स्टेशन तक थर्ड लाइन का काम शुरू होना है। इससे ट्रेन परिचालन, इंजीनियरिंग, सिंग्नल एंड टेलकॉम विभाग पर काम का बोझ बढ़ेगा। विभागों में पहले ही क्षमता से कम कर्मचारी हैं। ऐसे में नए पद का सृजन न होने से रेलकर्मियों की परेशानी बढ़ेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें