पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सावन सोमवार:दूसरी साेमवारी पर भी शिवालयाें में रहा सन्नाटा, लोगों ने घर पर की पूजा

घाटशिला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • घाटशिला के शिवालयों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

कोरोना महामारी के कारण घाटशिला अनुमंडल के विभिन्न शिवालयों में सावन की दूसरी सोमवारी पर कुछ श्रद्धालुओं ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मोहल्लों के शिवमंदिरों, जबकि अधिकतर ने घरों में ही जलाभिषेक किया। श्रद्धालुओं ने घर से ही भगवान शिव के प्रति अपनी श्रद्धा व आस्था व्यक्त करने से पीछे नहीं रहे। वे पूजा अर्चना कर कोरोना महामारी जैसी आपदा से मुक्ति दिलाने की प्रार्थना की। एक समय सोमवारी को श्रद्धालुअों से शिवालयों में भक्तों का जहां जमघट लगा रहता था, लेकिन इस साल पूरी तरह खामोशी पसरी रही।

अनुमंडल के विभिन्न मंदिराें में कोरोना संक्रमण और सोशल डिस्टेंसिंग के चलते शिव मंदिरों में अलग व्यवस्था की गई थी। श्रद्धालु मंदिर के बाहर पूजा कर लौट गए। किसी को जलाभिषेक तक करने की अनुमति नहीं दी गई थी। घाटशिला के शिव मंदिरों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जलाभिषेक की अनुमति दी गई। मंदिर के गेट पर लगी घंटी काे रस्सी से बांध दिया गया था। मंदिराें में ज्यादा भीड़ भी जुटाने की अनुमति नहीं दी गई थी। घाटशिला के गाेपालपुर, मऊभंडार, राजस्टेट, काशीडांगा मंदिर सहित आसपास के ग्रामीण सुदूरवर्ती इलाकों में श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की।  

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें