पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:घर के बाहर खड़ी कार का विंडो ग्लास ताेड़ अपराधियों ने उड़ाए 40 हजार के अाभूषण

घाटशिला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस से शिकायत, एक सप्ताह के अंदर तीसरी घटना, आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर

शहर में अपराध का ग्राफ एक बार फिर से चढ़ने लगा है। एक सप्ताह के अंदर तीन छोटी-बड़ी घटना को अंजाम देकर अपराधियों ने पुलिस को चुनौती दी है। इस मामले में पुलिस ने अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। यही कारण है कि अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। ऐसाी ही एक घटना गुरुवार को बिहारी काॅलाेनी में हुई।

जब घर पास खड़ी एक कार के विंडो ग्लास ताेड़ लेडिज बैग से अज्ञात चाेराें ने 40 हजार मूल्य के साेने के आभूषण और अन्य बहुमूल्य सामन उड़ाकर चंपत हाे गए। घटना की जानकारी भुक्तभाेगी बिहारी काॅलाेनी निवासी, निजी कंपनी में इंजीनियर विजय कुमार ने घाटशिला थाना काे दी है। इस संबंध में पुलिस ने सनहा दर्ज किया है। वहीं, विजय ने बताया-मैं अपनी डिजायर कार काे बुधवार शाम काे बिहारी काॅलाेनी स्थित आवास के बाहर शाम 5.45 बजे खड़ी कर घर के अंदर गया। इस दौरान पत्नी ने कार में अपना बैग छाेड़ दिया।

जिसमें 30 हजार मूल्य का साेने की चेन, चांदी का कड़ा और मेरी मां का पुराना एंटिकपिस रिस्ट वाॅच रखी हुई थी। करीब 1 घंटे बाद शाम 6.45 बजे मैं अपनी कार काे स्टार्ट करने ड्राइवर सीट पर बैठा, ताे सीट पर कांच का टुकड़ा और एक पत्थर पाया। इससे मैं अचंभित हाे कार की विंडों ग्लास काे चेक किया ताे ड्राइवर सीट का ग्लास टूटा हुआ था। इसके अलावा कार में रखा लेडिज बैग भी गायब मिला।

अनुमंडल में लूट सहित कई घटनाएं दर्ज, पर किसी का नहीं हो सका खुलासा

अनुमंडल के अलग-अलग क्षेत्रों में लूट और चोरी की पांच घटनाएं हो चुकी हैं। एक भी खुलासा नहीं हो सका है। सोमवार को घाटशिला मुख्य बाजार में दिव्यांग से 10 हजार रुपए की छिनतई, इसके बाद बहरागोड़ा के गोहलामारा में प्राचीन रंकिणी मंदिर से जेवरात की चोरी, 30 दिसंबर को मुसाबनी के टेटााबादिया के बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक सेवा केन्द्र से सरेशाम पिस्तौल की नोंक पर 1.5 लाख रुपए की लूट का मामला अब तक सुर्खियों में है। इन सभी मामले में केवल पुलिस छापामारी अभियान ही चला रही है। एक घटना में सफलता हाथ नहीं लगी है।

इधर...बेलगाम अपराधी से लाेग परेशान

बुधवार काे सुबह हाथीजाेड़ा पांच पांडव क्षेत्र में वृद्धा चीनू दास के गले से साेने की चेन की अज्ञात चेन स्नैचर द्वारा छिनतई की घटना घटी। इसके बाद शाम काे बिहारी काॅलाेनी में कार का विंडो ग्लास ताेड़ अज्ञात चाेराें द्वारा अपने दु:स्साहस का परिचय देते हुए 40 हजार मूल्य के साेना समेत अन्य सामन की चाेरी कर ली गयी। चाेरी और चेन स्नैचिंग की घटना क्षेत्र में बढ़ने से लाेग साेने के सामन उपयाेग करने से डरने लगे हैं। महिलाएं घर से बाहर निकले पर अगर साेना का आभूषण खाेलना भूल गईं हाे ताे उसे उतार कर अपने पास सुरक्षित रखना बेहतर मान रही हैं।

पुलिस ने भुक्तभोगी को बताया लापरवाह, बार-बार थाने आने को कह सनहा दर्ज करने में किया टालमटोल, फिर दर्ज हुआ मामला

विजय कुमार ने बताया-मामले की शिकायत के लिए जब मैं गुरुवार काे घाटशिला थाना गया। तब इस पर पुलिस पदाधिकारी ने कार में बैग नहीं छाेड़ने की बात कहते हुए अपने समान के प्रति मुझे बेपरवाह बताया। इसके बाद घटना में चाेरी के लिए शिकायत दर्ज करने की बात कहने पर उन्होंने कहा- इसके लिए पूछताछ और अन्य कारणाें से बुलाने पर आपको थाने आना पड़ेगा। इससे आपको परेशानी हाेगी, ताे यह आपको ही समझना हाेगा।

इस पर मैंने पुलिस अधिकारी की बात पर सहमति जाहिर करते हुए मामले में मेरी कार के कांच ताेड़े जाने मामले का सनहा ही लिख कर जमा किया। लेकिन, मेरे द्वारा लिखे गए सनहा की रिसिविंग काॅपी भी थाना से मुझे नहीं दिया गया। मामले में खबर लिखे जाने तक घाटशिला थाना पुलिस घटना स्थल पहुंच जांच करने नहीं पहुंची थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें