ट्रेनों का परिचालन रविवार से हुआ शुरू:120 घंटे बाद हड़ताल खत्म होते ही टाटा खड़गपुर मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन शुरू

घाटशिला/चाकुलिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खड़गपुर-टाटानगर मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन रविवार से शुरू हो गया।इसके साथ ही हाइवे को भी आंदोलनकारियों ने जाम से मुक्त कर दिया है। इससेे यात्रियों ने बड़ी राहत की सांस ली हैं।करीब 120 घंटें बाद आंदोलनकारियों ने अनांदोलन वापस लिया हैं शनिवार की देर रात तक पुलिस अधिकारियों केे साथ आंदोलनकारियों की वार्ता चलती रही।रविवार की सुबह करीब 7 बजे आंदोलनकारियों ने आंदोलन को वापस लेने की घोषणा की। पुलिस के वरीय अधिकारियों की बुधवार को सरकार के प्रतिनिधियों से फिर वार्ता होगी।इस दौरान किसी ठोस नतीजे पर वार्ता नहीं हो सकी तो फिर से आंदोलन को वे बाध्य होंगें।

जानकारी हो कि कुड़मी जाति को एसटी में शामिल करने की मांग को लेकर बीते पांच दिनों से खेमाशोली स्टेशन पर आंदोलनकारी रेल चक्का जाम कर रखे थे।इसके साथ हाइवे भी जाम था। रविवार को छठें दिन कुड़मी समाज के लोगों द्वारा स्टेट लेबल प्रतिनिधि से वार्ता हुई।इस दौरान स्टेट लेबल से समाज के लोगों को बुधवार तक संतोषजनक आश्वासन मिलने के बाद अप और डाउन लाइन पर ट्रेन का परिचालन शुरू हो गया।इससे चाकुलिया वासियों में हर्ष का माहौल हैं।

जामकारी के मुताबिक बीते मंगलवार की सुबह 6 बजे से कुडमी समाज के लोगों द्वारा खेमाशुली स्टेशन पर रेल का चक्का जाम कर दिया गया था।हांलाकि पहला दिन चाकुलिया स्टेशन पर अप और डाउन लोकल के आने के बाद कई यात्री टाटानगर तथा बंगाल की ओर सफर कर सके।

पहला दिन पांच ट्रेन चली
08071 खडगपुर टाटा
18033 हावड़ा घाटशिला
08159 खडगपुर टाटा
08059 खडगपुर खड़गपुर
08160 टाटा खड़गपुर

खबरें और भी हैं...