पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:युवा दिवस पर धालभूमगढ़ के रावताड़ा पंचायत में दो पुस्तकालय सह अध्ययन केंद्र खोला गया

धालभूमगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेल्हान डिजिटल लाइब्रेरी ग्रुप व हैवेन ऑफ चिल्ड्रेन एजुकेशन की पहल

राष्ट्रीय युवा दिवस पर धालभूमगढ़ के रावताड़ा पंचायत में मंगलवार को डिजिटल लाइब्रेरी कोल्हान ग्रुप तथा हैवन ऑफ चिल्ड्रन एजुकेशन की ओर से दो जगहों पर पुस्तकालय सह अध्ययन केंद्र का खोला गया। सबसे पहले दूधपूसी गांव में पद्मश्री डॉ दिगंबर हांसदा पुस्तकालय सह अध्यान केंद्र तथा कारवाकांटा में माझी रामदास टुडू पुस्तकालय सह अध्ययन केंद्र का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर डुमरिया प्रखंड के बीडीओ साधु चरण देवगम ने संबोधित करते हुए बताया कि इस तरह के गांव में पुस्तकालय सह अध्ययन केंद्र खोलना नेकी का काम है। बच्चों को इस तरह के लाइब्रेरी से कैसे लाभ ले इसकी जानकारी दी।

वही प्रो मित्रेश्वर ने इस लाइब्रेरी से इस क्षेत्र में नया ऊर्जा उत्पन्न करने की बात कही। इसके लिए कोल्हान ग्रुप के संजय कच्छप का धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया कि उडिजिटल लाइब्रेरी कोल्हान ग्रुप का 32 वां लाइब्रेरी है। पुस्तकालय सह अध्ययन केंद्र का उद्घाटन के पहले कारवाकाटा गांव में खेरवाल वंश के धरमपाेथी के रचयिता डॉ.रामदास टुडू की प्रतिमा पर अतिथियों ने फूल चढ़ाया। इस दौरान देश परगना बैजू मुर्मू, प्रो. इंदल पासवान, संजय कच्छप समेत कई अन्य लोगों ने अपना वक्तव्य रखा। कार्यक्रम का संचालन हैवेन ऑफ चिल्ड्रन एजुकेशन के सचीव रामचंद्र सोरेन ने किया। मौके पर प्रो इंदल पासवान, प्रोफेसर नरेश कुमार, संजय कच्छप, सार्जेंट मेजर जमशेदपुर के रंदो देवगम, झामुमो किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष लव कुमार सरदार, शेख सलीम आिद मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser