पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाेड शेडिंग:अघोषित लोडशेडिंग आज से चार की बजाय छह घंटे बढ़ी, सड़क पर उतर सकते हैं लोग

घाटशिला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इससे पूर्व दिन भर में केवल दाे बार 2-2 घंटा कुल 4 घंटा लाेडशेडिंग डीवीसी द्वारा किया जा रहा था

मुसाबनी स्थित डीवीसी के ग्रिड के अंतर्गत बिजली सबस्टेशनाें और फीडराें में मंगलवार से 4 के बजाय 6 घंटा अघोषित लाेड शेडिंग शुरू कर दिया गया है। इसके बाद भी जेबीवीएनएल अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। दूसरी ओर उपभोक्ताओं का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। उपभोक्ता कभी भी सड़क पर उतर सकते हैं। बिजली कटौती से स्थिति बिगड़ती जा रही है। एक तो डीवीसी की ओर से 6 घंटें बिजली कटौती शुरू की गयी वहीं दूसरी ओर अन्य छोटी मोटी फाॅल्ट के कारण दो चार घंटें ऐसे भी बिजली गुल रहती है। सुबह, दाेपहर और शाम तीन बार बिना किसी सूचना तथा समय निर्धारित किए 2-2 घंटा का लाेडशेडिंग किया जा रहा है।

इससे पूर्व दिन भर में केवल दाे बार 2-2 घंटा कुल 4 घंटा लाेडशेडिंग डीवीसी द्वारा किया जा रहा था। इस संबंध में बिजली वितरण निगम लिमिटेड के घाटशिला एसडीओ कपिल रंजन तिग्गा ने बताया कि डीवीसी से कम पावर दी जा रही है। इस वजह से आपूर्ति बाधित हो रही है। दूसरी ओर धालभूमगढ स्थित जेबीवीएनएल के ग्रिड के अंतर्गत बिजली सबस्टेशन और फीडराें में दिन भर में 8-10 घंटा का राेटेशन के आधार पर बिजली कटाैती जारी है। इस प्रकार पूरे अनुमंडल में बिजली उपभाेक्ताओं काे अब भारी बिजली कटाैती का सामना करना पड़ रहा है। ठंड के माैसम में इस तरह की स्थिति पैदा हाेने से लाेगाें में चर्चा है कि आने वाले गर्मी के माैसम में स्थिति इससे भी भयावह हाेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें