पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जज्बा:श्रमदान से एक किमी सड़क की मरम्मत ग्रामीण बोले-नेता झांकने तक नहीं आते

बड़शोलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बहरागोड़ा प्रखंड के बड़शोल थाना क्षेत्र के छोटाकुलिया से गामारिया गांव तक सड़क जर्जर होने के कारण राहगीरों को आवाजाही में हो रही थी परेशानी
  • सड़क के लिए ग्रामीणों ने कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लगाई थी गुहार, पर नहीं सुने

बहरागोड़ा प्रखंड के बड़शोल थाना क्षेत्र के छोटाकुलिया से गामारिया गांव तक सड़क निर्माण नहीं होने से राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण पूर्व व वर्तमान विधायक, मुखिया व जिला परिषद से सड़क मरम्मत करने की मांग कर चुके हैं। मगर किसी ने भी सड़क मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया। बरसात के दिनों में सड़क तालाब का रूप धारण कर लेती है। दर्जनों गांव के ग्रामीण इसी मार्ग से प्रतिदिन आवाजाही करते हैं। वर्षों से इस सड़क की मरम्मत नहीं होने से लोगों का सड़क पर चलना दूभर हो गया है। मरम्मत के अभाव में सड़क जर्जर हो गई है।

ग्रामीणों ने कहा कि श्रमदान कर सड़क को चलने लायक बना रहे हैं। छोटाकुलिया, काशीडिंगा और गामारिया गांव को यह सड़क जगन्नाथपुर से ब्राह्मणकुंडी जाने वाली मुख्य सड़क को जोड़ती है। एक किमी तक मुख्य सड़क वर्षों से खस्ताहाल में है। जनप्रतिनिधि भी इस पर ध्यान नहीं देते हैं। सड़क निर्माण के लिए ग्रामीणों ने कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया, पर कोई लाभ नहीं हुआ। ग्रामीणों ने बताया कि वोट आते ही नेताओं का आगमन शुरू हो जाता है। इस दौरान वादे भी करते हैं, मगर जीतने के बाद कोई इधर झांकने तक नहीं आता है।

अब ग्रामीणों ने स्वयं श्रमदान कर सड़क की मरम्मत करने का बीड़ा उठाया है। दर्जनों ग्रामीणों ने सड़क पर मिट्टी-मुरुम आदि डाल कर मरम्मत की। साथ ही सड़क पर बने बड़े-बड़े गड्ढे को भर कर आवाजाही लायक बना डाला। श्रमदान करने में भागन मुंडा, पाइलट मुंडा, मुन्ना मुंडा, अशोक मुंडा, दीपक मुंडा, दिनेश मुंडा, संजय मुंडा, सौरभ मुंडा, शत्रुघन मुंडा, धीरा मुंडा, वरुण मुंडा, रामन मुंडा, राजू मुंडा सहित अन्य ग्रामीण शामिल थे।बड़शोल से पॉलिटेक्निक के विद्यार्थी राज महापात्रा ने दैनिक भास्कर को जानकारी दी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें