पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नपं बोर्ड की बैठक का बहिष्कार:वार्ड पार्षदों ने कहा-तीन साल से कार्यालय में धूल फांक रहे पीएम आवास के आवेदन

चाकुलिया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ईओ के समक्ष बोर्ड बैठक का बहिष्कार करते जनप्रतिनिधि।

चाकुलिया नगर पंचायत सभागार में गुरुवार को बोर्ड की बैठक का बहिष्कार कर दिया गया। कार्यपालक पदाधिकारी जेपी यादव ने बोर्ड की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई थी। अध्यक्ष संध्या रानी सरदार के नेतृत्व में वार्ड पार्षदों ने सभागार में बोर्ड बैठक का जमकर विरोध किया। उनकी मांग थी कि पिछले कई सालों से लंबित योजनाओं को पूर्ण करने के बाद ही दोबारा बोर्ड की बैठक में उपस्थित होंगे।

बैठक में कई नई विकास योजनाओं को पारित कराना था। बैैठक का बहिष्कार करने की वजह से योजनाएं पारित नहीं हो सकी। पार्षदों की मांगों में 3 वर्षों से कार्यालय में धूल फांक रही प्रधानमंत्री आवास के आवेदन की स्वीकृति कराने, जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र निर्गत में कम से कम समय सीमा निर्धारित करने, नक्शा पास कराने के नाम पर लूट को बंद करने, कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान होल्डिंग टैक्स एवं ट्रेड लाइसेंस के टैक्स को माफ करने, वृद्धा एवं विधवा पेंशन के जमा आवेदन पर अविलंब कार्रवाई करने, एम. एस. डब्लू.एम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की विसंगति को देखते हुए इस कंपनी से चाकुलिया नगर पंचायत को मुक्त करने, साथ ही इसके भुगतान पर रोक लगाने, आदि मांगें शामिल हैं।

क्या कहती हैं नगर अध्यक्ष

चाकुलिया नगर अध्यक्ष संध्यारानी सरदार ने कहा कि नगर पंचायत क्षेत्र में विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने सभी वार्ड पार्षद को समन्वय बनाकर चाकुलिया को स्वच्छ व सुंदर बनाने के संकल्प के साथ कार्य करने की बात कही। दूसरी ओर, कार्यपालक पदाधिकारी जेपी यादव ने कहा कि वार्ड पार्षदों की सारी मांगें जायज हैं। उन्होंने बताया कि शहर का विकास ही उनकी प्राथमिकता है। मैं अभी कार्यालय में नया हूं। जल्द ही हर समस्या का समाधान किया जाएगा।

ये थे मौजूद : उपाध्यक्ष सुमित लोधा, पार्षद असगर खान, देवानंद सिंह, मो गुलाब, अन्नदा बेरा, उमा लोधा, सुलेखा रानी दास, मलय रूहीदास, शंभु नाथ दास, संतोष मुंडा, रायसेन सोरेन आदि।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें