पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खुदकुशी:चेहरे पर सफेद दाग शादी में बन रहे थे रोड़ा, निराश युवती ने आग लगा की खुदकुशी

धालभूमगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • धालभूमगढ़ के नूतनगढ़ पंचायत की घटना, पुलिस ने शव काे कब्जे में लेकर पंचनामा करने के बाद पाेस्टमार्टम के लिए भेजा

बुधवार की सुबह धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र की नूतनगढ़ पंचायत की नसीमा खातून (27) वर्ष ने घर में ही आग लगा आत्महत्या कर ली। वह चेहरे पर सफेद दाग के ठीक नहीं होने के कारण मानसिक रूप से परेशान थी। इसका काफी इलाज भी कराया था। घटना की सूचना मिलने पर घाटशिला के एसडीपीओ राजकुमार मेहता तथा थाना प्रभारी संतन कुमार तिवारी दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस ने शव काे कब्जे में लेकर पंचनामा करने के बाद पाेस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के संबंध में मृतका के पिता मो. इरियाश तथा मां जोहरा खातून ने बताया कि उनकी चार बेटियों में नसीमा खातून तीसरे नंबर पर थी।

हर दिन की तरह घर के सदस्य मंगलवार की रात करीब 9:00 बजे खाना खाने के बाद अपने-अपने कमरे में जाकर सो गए। सुबह करीब 3:00 बजे पड़ोस की एक महिला ने आकर नसीमा खातून के कमरे के अंदर से चिल्लाने तथा रूम के अंदर आग दिखने की सूचना दी। उसके बाद नसीमा के कमरे के बाहर जाकर देखा ताे कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। आनन-फानन में हाे-हल्ला मचाते हुए पड़ाेसियाें काे जगाने के साथ कमरे का दरवाजा जबरन धक्का मारकर ताेड़ा गया। कमरे के अंदर नसीमा खातून पूरी तरह से जली अवस्था में जमीन पर गिरी हुई थी। कमरे में रखा चावल तथा अन्य सामग्री भी जलकर खाक हो गई थी।

जिस रूम में सोई थी, उसमें रखा हुआ था केरोसिन

बता दें नसीमा खातून के चेहरे पर सफेद दाग को ठीक कराने के लिए कई डॉक्टरों से इलाज भी करवाया था। लेकिन शरीर से दाग नहीं मिटा। सारी बहनाें की शादी हो गई थी। इसके अलावा भी उसके हार्ट समेत और भी कई तरह की बीमारियां थीं। इस बीमारी के कारण वह अक्सर परेशान रहती थी। जिस रूम में वह सोई थी, उसमें केरोसिन रखा हुआ था। ऐसी आशंका है कि बीमारी से परेशान हाेकर उसने केरोसिन डालकर आत्महत्या कर ली होगी। धालभूमगढ़ थाना प्रभारी संतन कुमार तिवारी ने बताया कि मृतका नसीमा खातून के पिता मोहम्मद इरियाश ने लिखित आवेदन दिया है कि सफेद दाग समेत कई तरह की बीमारियाें से त्रस्त होने के कारण बेटी की आत्महत्या करने की आशंका है। सभी बेटियों की शादी कर चुके हैं। दो बेटे भी हैं। एक जमशेदपुर में दूसरा बेटा ओमान (अरब) में काम करता है।

खबरें और भी हैं...